सचिन पायलट बोले- तेरा-मेरा से नहीं, मेरिट पर मिलेंगे टिकट - Khulasa Online सचिन पायलट बोले- तेरा-मेरा से नहीं, मेरिट पर मिलेंगे टिकट - Khulasa Online

सचिन पायलट बोले- तेरा-मेरा से नहीं, मेरिट पर मिलेंगे टिकट

खुलासा न्यूज नेटवर्क। कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य सचिन पायलट ने कहा है कि इस बार तेरा-मेरा की जगह मेरिट पर टिकट दिए जाएंगे। टिकट आवंटन शुद्ध रूप से मेरिट पर होगा। मेरिट पर होना ही चाहिए। यह तेरा-मेरा करके जो विवाद पैदा होता है, उसको खत्म कर दो। जो धरातल पर मजबूत है, जिनकी जीत की संभावना है, उसे आधार बनाकर टिकट बांटे जाएंगे। पार्टी बहुत जल्द अंतिम निर्णय लेगी। टिकटों पर लगातार चर्चा हो रही है। हमारे पर्यवेक्षक लगातार गांव-ढाणियों में जा रहे हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं का फीडबैक ले रहे हैं। पायलट प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

पायलट ने राजस्थान में कांग्रेस के गठबंधन की जगह अकेले लडऩे की पैरवी की है। पायलट ने राजस्थान में गठबंधन की जरूरत होने से इनकार कर दिया है। पायलट ने कहा- ‘इंडिया’ हमारा राष्ट्रीय स्तर पर गठबंधन है। राजस्थान में कांग्रेस और बीजेपी के बीच में चुनाव होता है। बीजेपी की तुलना में राजस्थान में कांग्रेस इतनी मजबूत है कि अपने दम पर पूर्ण बहुमत की सरकार बना सकती है।

पायलट ने कहा कि हमारी सबसे बड़ी पूंजी कार्यकर्ता हैं। मैं बार-बार यह बात बोल रहा हूं कि कार्यकर्ता हमारे साथ रहेंगे तो जीतने में कोई दिक्कत नहीं है। टिकट वितरण के मापदंड के सवाल पर कहा- क्राइटेरिया यह है कि हमें जीतने वाले को टिकट देना है। जो जीतने की क्षमता रखता है, उसको पार्टी सिंबल देगी। जिसको टिकट नहीं मिलेगा, वह पार्टी उम्मीदवार को जितवाने में लगेगा।

 

युवाओं को पिछली बार से ज्यादा टिकट

युवाओं को मौका देने के सवाल पर पायलट ने कहा कि जब फाइनल लिस्ट आएगी, तब आप देखिएगा कि जितने युवाओं को पिछली बार मौका दिया था। उससे ज्यादा युवाओं को मौका इस बार दिया जाएगा। विनेबिलिटी सबसे बड़ा क्राइटेरिया होगा। हम नौजवान, एससी, एसटी, ओबीसी और दलित सब लोगों को प्राथमिकता देंगे। हम विनेबिलिटी को इग्नोर नहीं कर सकते। इसलिए गहन रूप से चर्चा हो रही है। अध्ययन हो रहा है। अलग-अलग फीडबैक ले रहे हैं।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26