कोवीशील्ड वैक्सीन की घटी कीमत, अब इतने रुपये में मिलेगी - Khulasa Online

कोवीशील्ड वैक्सीन की घटी कीमत, अब इतने रुपये में मिलेगी

नई दिल्ली कोरोना वैक्सीन कोवीशील्ड बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया ने शनिवार को इसकी कीमत घटा दी है। अब निजी अस्पतालों में इस वैक्सीन की एक डोज 600 रुपए के बजाए 225 रुपए में लगाई जाएगी। कंपनी ने कीमतों में कमी की घोषणा सभी व्यस्क नागरिकों को प्रिकॉशन डोज लगाए जाने का फैसला होने के बाद की है। केंद्र सरकार ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि 18+ उम्र वाले सभी नागरिकों को निजी अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन की तीसरी डोज लगाई जाएगी। शुक्रवार को सीरम इंस्टिट्यूट के मालिक अदार पूनावाला ने सरकार के इस कदम की तारीफ की और एक ट्वीट में वैक्सीन की कीमत कम करने की घोषणा कर दी।

आज की अन्य बड़ी खबरें...

SC में EC का जवाब: चुनाव के वक्त मुफ्त सेवा का वादा करना पार्टियों का फैसला, उन पर कार्रवाई का अधिकार हमारे पास नहीं

सुप्रीम कोर्ट में दायर एक याचिका में चुनाव के समय मुफ्त सेवा के वादे की घोषणा करने वाले राजनीतिक दलों का पंजीकरण रद्द करने की मांग की गई। इस पर सुनवाई के दौरान चुनाव आयोग ने आज सुप्रीम कोर्ट को बताया कि यह राजनीतिक दलों का नीतिगत निर्णय है। उन पर कार्रवाई का अधिकार हमारे पास नहीं है। इस मामले में कोर्ट दिशा-निर्देश तैयार कर सकता है।

मुंबई में CSMT स्टेशन के बाहर जमा हुए ST कर्मचारी, आज फिर करेंगे प्रदर्शन

मुंबई में एसटी के कर्मचारी प्रोटेस्ट करने के लिए मुंबई के CSMT स्टेशन पर पहुंच रहे हैं। उनका कहना है कि जब तक उनकी मांगों को माना नहीं जाता वे प्रदर्शन जारी रखेंगे। उनके प्रदर्शन के ऐलान को देखते हुए मुंबई में सार्वजनिक स्थानों पर भारी संख्या में फोर्स तैनात की गई है।

वहीं, NCP चीफ शरद पवार के मुंबई स्थित घर ‘सिल्वर ओक’ के बाहर प्रोटेस्ट करने वाले महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम के 107 कर्मचारियों को पुलिस ने देर रात अरेस्ट कर लिया है। इन प्रदर्शनकारियों ने पवार के घर पर पथराव और चप्पलें फेंकी थीं।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp