534 पद पर होगी भर्ती: मंत्री डॉ कल्ला बोले- 11 दिसंबर को कराएंगे एग्जाम - Khulasa Online

534 पद पर होगी भर्ती: मंत्री डॉ कल्ला बोले- 11 दिसंबर को कराएंगे एग्जाम

राजस्थान के विद्युत निगमों में जूनियर इंजीनियर-प्रथम (इलेक्ट्रिकल) कैडर के 534 पदों के लिए 11 दिसंबर 2021 को ऑनलाइन एग्जाम करवाया जाएगा। ऊर्जा मंत्री डॉ बीडी कल्ला ने यह जानकारी दी है। साथ ही राजस्थान के 5 विद्युत निगमों में सहायक अभियन्ता (AEN), कार्मिक अधिकारी और लेखा अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए हुई ऑनलाइन परीक्षा की फाइनल सलेक्शन लिस्ट भी जारी कर दी गई है।

4 और 6 अक्टूबर को ऑनलाइन परीक्षा में सफल हुए कैंडिडेट्स के डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन किए गए। इसके बाद सलेक्टेड 56 कैंडिडेट्स को उनके ऑप्शन और मेरिट बेस पर विद्युत निगमों का अलॉटमेंट फाइनल सलेक्शन लिस्ट में जारी कर दिया गया है। राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम की ओर से कुल 15 कैडर के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई थी। जिसमें से 14 कैडर के एग्जाम पहले ही हो चुके हैं।

खाली पोस्ट पर काउंसिलिंग कर जारी करेंगे पोस्टिंग ऑर्डर प्रदेश के बिजली विभाग के मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला ने फाइनली सलेक्ट हुए कैंडिडेट्स को बधाई देते हुए बताया कि राजस्थान के विद्युत निगमों में सहायक अभियन्ता की 6 ब्रांचों - इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, सिविल, कंट्रोल एंड इंस्ट्रूमेंटेशन या कम्यूनिकेशन, आईटी और फायर एंड सेफ्टी के लिए 4 सितंबर से 12 सितंबर तक ऑनलाइन एग्जाम कराए गए थे।

कुल 39 पदों, कार्मिक अधिकारी के 6 पदों और लेखा अधिकारी के 11 पदों के सीधी भर्ती के रिजल्ट घोषित कर अक्टूबर में डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन किया गया। इसके बाद यह फाइनल सलेक्शन लिस्ट जारी की गई है। संबंधित निगम में खाली पोस्ट्स के आधार पर काउंसिलिंग के बाद पोस्टिंग ऑर्डर जारी किए जाएंगे।

ऊर्जा विभाग और विद्युत निगमों की साइट पर लिस्ट अपलोड ऊर्जा मंत्री ने बताया कि इन पदों के लिए 24 फरवरी से 16 मार्च 2021 तक आवेदन मांगे गए थे। राजस्थान सरकार ने आर्थिक रूप से पिछड़ा वर्ग (ईडब्ल्यूएस) को छूट देने का फैसला लिया, तो संशोधित विज्ञप्ति जारी कर 7 जून से 21 जून 2021 तक आवेदन पत्र भरने का एक मौका और दिया गया। सितंबर में हुई ऑनलाइन परीक्षा के बाद 2 महीने के शॉर्ट पीरियड में ही फाइनल सलेक्शन लिस्ट जारी कर दी गई। ये लिस्ट ऊर्जा विभाग और पांचों विद्युत निगमों की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। सलेक्टेड कैंडिडेट्स को उनके मोबाइल नंबर पर एसएमएस और ईमेल से भी सूचित कर दिया गया है।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp