राजस्थान/ मौसम पलटा और कई जगह बारिश के साथ गिरे ओले - Khulasa Online

राजस्थान/ मौसम पलटा और कई जगह बारिश के साथ गिरे ओले

खुलासा न्यूज, बीकानेर। राजस्थान में एक बार फिर रविवार देर शाम मौसम पलटा और कई जगह बारिश के साथ ओले गिरे। बारिश-ओले गिरने से तापमान में गिरावट आई। लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग ने बारिश-ओलावृष्टि का यह दौर 3 मई तक जारी रहने के साथ 19 जिलों में आंधी का अलर्ट जारी किया है।

राज्य में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है। इससे जयपुर, अलवर, भरतपुर, बूंदी और दौसा जिलों में बारिश हुई है। अलवर में बारिश के साथ काफी देर तक ओले भी गिरे। बारिश-ओलावृष्टि से लू व हीटवेव से लोगों को राहत मिली।

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे बाद 2 से 4 डिग्री सेल्सियस तक तापमान में गिरावट आएगी। मौसम विभाग ने 12 जिलों-जयपुर, दौसा, अलवर, करौली, टोंक, चित्तौड़गढ़,अजमेर ,भरतपुर, नागौर ,सीकर, झुंझुनूं, बूंदी के आसपास हल्की बारिश, बिजली चमकने की चेतावनी जारी की है। साथ ही 30 से 50 किलोमीटर रफ्तार से धूलभरी हवा चल सकती है।

आगे क्या नए पश्चिमी विक्षोभ के कारण 3 मई तक प्रदेश में कहीं-कहीं बूंदाबांदी और आंधी के साथ हल्की बारिश होगी। 2 मई को भरतपुर, धौलपुर, करौली, अलवर, दौसा, भरतपुर, जयपुर, झुंझुनूं, सीकर, बीकानेर, चूरू, गंगानगर, हनुमानगढ़ और नागौर में धूलभरी हवा व बारिश की संभावना है। 3 मई को अलवर, भरतपुर, धौलपुर, झुंझुनूं, चूरू जिलों में धूलभरी हवा व बारिश हो सकती है।
error: Content is protected !!
Join Whatsapp