प्रदेश में कई जिलों में धूलभरी आंधी के साथ हुई बारिश, श्रीगंगानगर में बिजली गिरी, बीकानेर में पेड़ गिरने से युवक की मौत - Khulasa Online

प्रदेश में कई जिलों में धूलभरी आंधी के साथ हुई बारिश, श्रीगंगानगर में बिजली गिरी, बीकानेर में पेड़ गिरने से युवक की मौत

खुलासा न्यूज, बीकानेर।  राजस्थान में एक बार फिर मौसम में बदलाव हुआ। पांच जिलों में धूलभरी आंधी चलने के साथ बारिश हुई। गंगानगर में ओले भी गिरे। यहां बिजली गिरने की भी सूचना है। बीकानेर में आंधी के कारण पेड़ गिरने से नीचे दबे बाइक सवार युवक की मौत हो गई।

राज्य में बुधवार देर शाम सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ से पाकिस्तान क्षेत्र से आई तेज हवा से मौसम में यह बदलाव हुआ। नागौर, बीकानेर, जोधपुर, गंगानगर, सीकर में धूलभरी आंधी चलने के साथ कई जगह बूंदाबांदी हुई। गंगानगर के अनूपगढ़, घड़साना और रावला क्षेत्र में ओले भी गिरे। गंगानगर के चक दो केपीडी में बिजली गिरने की भी सूचना है। वहां किसी तरह की जनहानि नहीं हुई। मौसम में बदलाव का असर हनुमानगढ़, चूरू और नागौर में भी हुआ। यहां बादल छा गए और हवा चलने लगी।जोधपुर के फलौदी में गरज के साथ कई जगह बारिश हुई। इससे पहले हनुमानगढ़, जोधपुर, चूरू,बीकानेर सहित कई शहरों में गर्मी का असर बढ़ गया था। तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रिकॉर्ड हुआ।

बीकानेर में आज का अधिकतम तापमान 32, गंगानगर 27.5, जोधपुर में 33.3 और चूरू में अधिकतम तापमान 30.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। जोधपुर, बीकानेर से लगते नागौर जिले में भी पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिला।  3 मार्च से प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। वहीं इस बदलाव से किसानों की परेशानी हो गई। रबी की फसल जो खेतों में खड़ी है, उसको नुकसान पहुंचा है।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp