प्रज्ञानम् संस्थान ने मनाया 5वां स्थापना दिवस - Khulasa Online प्रज्ञानम् संस्थान ने मनाया 5वां स्थापना दिवस - Khulasa Online

प्रज्ञानम् संस्थान ने मनाया 5वां स्थापना दिवस

बीकानेर। खतुरिया कॉलोनी स्थित प्रज्ञानम संस्थान की स्थापना सिंथेसिस व सुशीला-केशव सेवा संस्थान के संयुक्त तत्वाधान में 2 अक्टूबर 2019 मे आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों के लिए मेडिकल व इंजीनियरिंग की नि:शुल्क तैयारी हेतु संवित सोमगिरी जी महाराज के कर कमलों से की गई। प्रज्ञानम के 5 वें स्थापना दिवस के समारोह का आयोजन बड़े ही धूमधाम से आयोजित किया गया। इस अवसर पर संस्थान में पूजन श्रीमती शोभा शर्मा द्वारा किया गया।प्रज्ञानम के प्रशासनिक निदेशक डॉ. के.डी शर्मा सर द्वारा बताया गया कि लक्ष्य प्राप्ति के लिए कोई भी बाधा दृढ़संकल्प से बड़ी नहीं होती ।मेहनत से ही नये समाज का निर्माण होगा।
इस अवसर पर प्रज्ञानम का विचार जो नि:शुल्क रूप से जेईई और नीट के विद्यार्थीयों को आर्थिकरुप से कमज़ोर विद्यार्थियों के लिए आवश्यक है और वह विद्यार्थी भी अपने माता पिता के सपने को साकार कर सकता है इसके बारे में सिन्थेसिस के प्रशासनिक निदेशक डॉ श्वेत गोस्वामी द्वारा प्रेरणात्मक रूप से बताया गया।
प्रज्ञानम की बालिकाओं द्वारा गांधी जी व लाल बहादुर शास्त्रीजी के जीवनी और देश की आज़ादी के बलिदान को भजन और कविता के माध्यम से प्रस्तुत किया।कार्यक्रम के अंत में प्रज्ञानम की अकादमिक निदेशिका एकता गोस्वामी द्वारा विद्यार्थियों को अपने उद्बोधन द्वारा सत्य और समर्पण भाव से शिक्षा प्राप्त करने का संदेश दिया।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26