पूनरासर पैदल जातरूओ की सेवा करेगा पूनरासर वीर मंडल - Khulasa Online पूनरासर पैदल जातरूओ की सेवा करेगा पूनरासर वीर मंडल - Khulasa Online

पूनरासर पैदल जातरूओ की सेवा करेगा पूनरासर वीर मंडल

खुलासा न्यूज़ । बीकानेर । पुनरासर वीर मण्डल सेवार्थ ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री शिवरतन व्यास कि पिछले लगभग 40 सालों से लगातार पुनरासर वीर मण्डल द्वारा पुनरासर पैदल जाने वाले यात्रियों को निःशुल्क दूध, चाय, दवाईयाँ, नाश्ता एवं भोजन की व्यवस्था करते आ रहे है। इस वर्ष पुनरासर जाने वाले पैदल यात्रियों के लिए मण्डल द्वारा 20 सितम्बर को कन्हैयालाल जी की प्याऊ पर एक विशाल पण्डाल के रूप में मण्डल उपस्थित होगा वहां पर सभी पैदल यात्रियों के लिए विश्राम के लिए अलग से व्यवस्था रखी गई है। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी मण्डल के सानिध्य में जल सेवा समिति द्वारा ठण्डा जल एवं पेय पदार्थ की व्यवस्था की गई है।
मण्डल के सचिव नारायण दास व्यास बताया कि कन्हैयालाल जी की प्याऊ पर दिनांक 20 सितम्बर से 22 सितम्बर तक यह व्यवस्था जारी रहेगी। हर वर्ष की भांति सुबह एवं सायं भोजन व्यवस्था भी रहेगी। दिनांक 20 सितम्बर को मण्डल के सभी कार्यकर्त्ता द्वारा कन्हैयालाल जी प्याऊ पर स्थित श्री वीर हनुमान बालाजी की विशेष पूजा अर्चना की जायेगी। सभी मण्डल के कार्यकर्त्ताओं को अलग-अलग व्यवस्थाओं के प्रभारी नियुक्त किये गये है। मण्डल अध्यक्ष ने सभी पैदल यात्रियों से निवेदन किया है कि मण्डल के पण्डाल में उपस्थित होकर पुनरासर बाबे का महाप्रसाद ग्रहण करे। मेडिकल व्यवस्था के रूप में श्री महेश्वरी मेडिकोज द्वारा विशेष रूप से मण्डल के पण्डाल में अलग से व्यवस्था की गई है जिसमें प्राथमिक उपचार के साथ-साथ मालिश व अन्य संबंधित दवाईयों का भी वितरण किया जायेगा।
मण्डल द्वारा 23 सितम्बर को पुनरासर धाम में महाप्रसादी के रूप में अलग से भोजन की व्यवस्था कर रखी है।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26