डायमंड व्यापारी की हत्या के फरार आरोपी को पुलिस ने नेपाल से दबोचा - Khulasa Online डायमंड व्यापारी की हत्या के फरार आरोपी को पुलिस ने नेपाल से दबोचा - Khulasa Online

डायमंड व्यापारी की हत्या के फरार आरोपी को पुलिस ने नेपाल से दबोचा

बीकानेर । सैंट्रल जेल से फरार डकैती और हत्या की संगीन वारदात के अपराधी को सीकर की जीणमाता पुलिस ने गिरफ्त में लिया है,जो गैंगस्टर रोहित गोदारा के गुर्गो को हथियार सप्लाई कर रहा था। गिरफ्त में आया अपराधी विनोद उर्फ दिलीप बिहारी यहां बीकानेर के कोतवाली इलाके में साल 2011 में हुए डायमंड कारोबारी कमलचंद बौथरा हत्याकांड और डकैती का आजीवन सजायफ्ता मुजरिम है,जो कुछ साल पहले बीकानेर सैंट्रल जेल से पैरोल पर फरार हो गया था। बीकानेर जिला पुलिस ने इस अपराधी के खिलाफ चालीस हजार का इनाम घोषित कर रखा था। जानकारी के अनुसार सीकरपुलिस विनोद उर्फ दिलीप बिहारी को नेपाल से दबोच कर लाई है। दरअसल सीकर जीणमाता थाना पुलिस ने अभी पिछले दिनों ही गैंगस्टर रोहित गोदारा के गुर्गे पचास हजार रुपए के इनामी बदमाश रतनसिंह और उसके साथी मंजूर को गिरफ्तार किया था,जिनके पास से पुलिस को हथियार भी मिले थे। जब पुलिस ने पूछताछ करना शुरू कि तो सामने आया कि यह हथियार उनके पास बिहार के रहने वाले विनोद उर्फ दिलीप के जरिए आए। ऐसे में पुलिस की टीम आरोपी को पकडऩे के लिए बिहार गई,जहां उसके गांव बरबोना में दबिश दी लेकिन नहीं मिला। पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि विनोद उर्फ दिलीप केवल रात के समय ही अपने घर पर आता है। बाकी समय वह नेपाल में रहकर ही फरारी काटता है,पुलिस लगातार उसके पीछे लगी रही।इसके बाद पुलिस टीम ने 5 किलोमीटर तक आरोपी विनोद का पीछा करके उसे पकड़ लिया।
-संगीन है अपराधिक रिकॉर्ड
पुलिस ने उसका अपराधिक रिकॉर्ड खंगाला तो पता चला कि विनोद उर्फ दिलीप बिहारी 2003 से बिहार में लूट डकैती और हत्या जैसी कई वारदातें कर चुका था। बीकानेर के कोतवाली इलाके में हुए डायमंड कारोबारी कमलचंद बौथरा के मकान हुई डकैती और हत्या की संगीन वारदात के बाद गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उसे जेल भेज दिया। बीकानेर कोर्ट की ओर से सुनाई गई आजीवन कारावास की सजा के बाद वह बीकानेर जेल में बंद था,साल 2021 में पैरोल मिलने के बाद फरार हो गया। फरारी के दौरान हरियाणा में हाफ मर्डर जैसी वारदातों को अंजाम दिया। इसके बाद बीकानेर में हथियार सप्लाई भी करता रहा।
जेल में हुई रोहित गोदारा से मुलाकात
पुलिस के अनुसार डकैती और हत्याकांड में सजायफ्ता विनोद उर्फ दिलीप शाह की बीकानेर सैंट्रल जेल में रोहित गोदारा से जान-पहचान हुई। फरारी के बाद वह गैंगस्टर रोहित गोदारा के संपर्क में आ गया और उसके गुर्गो को हथियार सप्लाई कर रहा था।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26