बीकानेर में बदमाशों के बढ़ते कुनबे से पुलिस की नींद हुई हराम, जिले में 500 के करीब हिस्ट्रीशीटर व 29 हार्डकोर बदमाश - Khulasa Online बीकानेर में बदमाशों के बढ़ते कुनबे से पुलिस की नींद हुई हराम, जिले में 500 के करीब हिस्ट्रीशीटर व 29 हार्डकोर बदमाश - Khulasa Online

बीकानेर में बदमाशों के बढ़ते कुनबे से पुलिस की नींद हुई हराम, जिले में 500 के करीब हिस्ट्रीशीटर व 29 हार्डकोर बदमाश

बीकानेर बदमाशों के बढ़ते कुनबे ने पुलिस की नींद उड़ा रखी है। हर साल हार्डकोर व हिस्ट्रीशीटर बढ़ रहे हैं। बीकानेर रेंज में वर्ष 2023 में 86 बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खोली गई है। वहीं 16 की राउडी शीट तैयार की गई है। वहीं एक हार्डकोर के खिलाफ पुलिस ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर रखा है।
बदमाशों के बढ़ते कुनबे ने पुलिस की नींद उड़ा रखी है। हर साल हार्डकोर व हिस्ट्रीशीटर बढ़ रहे हैं। बीकानेर रेंज में वर्ष 2023 में 86 बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खोली गई है। वहीं 16 की राउडी शीट तैयार की गई है। वहीं एक हार्डकोर के खिलाफ पुलिस ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर रखा है।
हार्डकोर व हिस्ट्रीशीटरों पर विशेष निगरानी के लिए एक सेल गठित की गई है, जो इनकी हर गतिविधि पर निगाह रख रही है। हार्डकोर व हिस्ट्रीशीटर की प्रतिदिन की गुप्त रिपोर्ट सेल प्रभारी पुलिस अधीक्षक को कर रहे हैं। विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुटी पुलिस पहले से अपनी फिल्डिंग सजा रही है। बीकानेर रेंज के श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ जिलों की पुलिस के अनुपात में बीकानेर पुलिस बदमाशों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है।
पुलिस की इतनी सख्ती के बावजूद अपराधों में कमी नहीं आ रही। पिछले सालों की तुलना में चोरी, नकबजनी, हत्या का प्रयास व बलात्कार के मामलों में दस फीसदी की वृद्धि हुई है।
बदमाशों पर भारी पड़ रही बीकानेर पुलिस
बीकानेर संभाग में बदमाशों पर बीकानेर पुलिस भारी पड़ रही है। बीकानेर पुलिस ने पिछले तीन साल में 90 बदमाशों की हिस्ट्रीशीट और 15 की राउडीशीट खोली है। वहीं श्रीगंगानगर में 74 बदमाशों की हिस्ट्रीशीट, छह की राउडीशीट, हनुमानगढ़ में 13 की हिस्ट्रीशीट एवं छह की राउडीशीट खोली गई है।
बदमाशों के खिलाफ पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। बीकानेर पुलिस ने एक हार्डकोर रोहित गोदारा के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर रखा है।
कानून-व्यवस्था कर रहे मजबूत
हार्डकोर व हिस्ट्रीशीटरों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। विधानसभा चुनाव में किसी तरह का खललन हो, इसके लिए पहले से कानून-व्यवस्था को मजबूतकर रहे हैं। जिले में 29 हार्डकोर व 447 हिस्ट्रीशीटर हैं। बदमाशों की हर गतिविधि पर निगाह रखने के लिए एक गुप्त सेल गठित की है, जो प्रतिदिन रिपोर्ट कर रही है।- तेजस्वनी गौतम,पुलिस अधीक्षक
हर साल बढ़ रहे बदमाश
वर्ष-2023 में बीकानेर रेंज में 86 बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खोली गई है। इनमें बीकानेर के 30, श्रीगंगानगर के 38, हनुमानगढ़ के नौ हिस्ट्रीशीटर शामिल हैं। वहीं बीकानेर से पांच, श्रीगंगानगर से एक, हनुमानगढ़ से दो और बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खोलने की तैयारी है। इसके अलावा बीकानेर में इस साल पांच बदमाशों की राउडीशीट तैयार की गई है।
बीकानेर संभाग में पिछले साढ़े तीन साल में गंभीर प्रवृत्ति के अपराधिक मामलों ने कानून-व्यवस्था को बिगाड़ कर रख दिया है। पिछले तीन साल आठ महीने में बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़ व चूरू में हत्या के 793, हत्या के प्रयास के 1003, डकैती के 20, लूट के 328, बलात्कार के 2676, नकबजनी के 2714, चोरी के 6424 मामले दर्ज हुए हैं।
जिला हार्डकोर हिस्ट्रीशीटर
बीकानेर 29 447
गंगानगर 18 391
हनुमानगढ़ 9 148

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26