अब जिले के झोलेछाप डॉक्टरो के खिलाफ होगी कार्रवाई - Khulasa Online

अब जिले के झोलेछाप डॉक्टरो के खिलाफ होगी कार्रवाई

जयपुर। चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा है कि प्रदेश में झोलाछाप बंगाली डॉक्टर खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में कहीं भी झोलाछाप डॉक्टरों के इलाज से अगर किसी व्यक्ति की मौत होती है तो उसके लिए सीएमएचओ तथा बीसीएमएचओ की जिम्मेदारी तय कर उनके निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। चिकित्सा मंत्री रविवार को लालसोट उपखंड मुख्यालय पर पंचायत समिति के सभागार में आयोजित जनसुनवाई के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि झोलाछाप डॉक्टरों खिलाफ मुकदमें दर्ज करवाने के निर्देश देकर कार्रवाई के लिए कहा गया है। वहीं दूसरी तरफ लालसोट में शहरी क्षेत्र के लोगों को चिकित्सा सुविधाओं का लाभ मिले, इसके लिए केंद्र सरकार को भेजे गए प्रस्ताव को मंजूर कर स्वीकृति दे दी गई है। ऐसे में अब लालसोट तथा मंडावरी में अर्बन पीएचसी खोली जाएगी।

चरागाह में बसे लोगों को मिलेंगे पट्टे मंत्री ने कहा कि सरकार ने चरागाह भूमि में बसे लोगों को 100 वर्ग गज तक का पट्टा दिए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने उपखंड अधिकारी मिथलेश मीणा, तहसीलदार मदनलाल मीणा को सर्वे कराकर चरागाह भूमि में बसे लोगों को नियमानुसार पट्टे देने के निर्देश दिए।

दौसा को मिलेगा ईसरदा का पानी उन्होंने बताया कि दौसा जिले के लोगों को सन 2023- 24 तक ईसरदा बांध का पानी सुलभ तरीके से मिल सकेगा। हर घर को ईसरदा प्रोजेक्ट से जोड़ा जाएगा। इसके लिए मुख्यमंत्री ने हाल ही में 9600 करोड रुपए की राशि प्रोजेक्ट के लिए मंजूर किए हैं। चंबल से बीसलपुर व बीसलपुर से ईसरदा को जोड़ने की कार्रवाई की जाएगी। ऐसे में वर्ष 2023-24 तक जिले के प्रत्येक घर को ईसरदा बांध का पानी पेयजल के रूप में सुलभ हो सकेगा। इससे पहले चिकित्सा मंत्री ने पंचायत समिति सभागार में जनसुनवाई कर अधिकारियों को लोगों की समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp