उपचुनाव में ममता बनर्जी जीतीं:दीदी ने बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल को 58 हजार वोटों से हराया - Khulasa Online

उपचुनाव में ममता बनर्जी जीतीं:दीदी ने बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल को 58 हजार वोटों से हराया

कोलकाता  पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट से TMC प्रमुख ममता बनर्जी उपचुनाव जीत गई हैं। CM ममता ने BJP उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को 58,832 वोटों से हरा दिया है। 21 राउंड की गिनती के बाद CM ममता को 84,709 वोट मिले। TMC कार्यकर्ता CM ममता की जीत का जमकर जश्न मना रहे हैं।

CM ममता ने कहा कि मैंने भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव 58,832 वोटों के अंतर से जीता है और निर्वाचन क्षेत्र के हर वार्ड में जीत दर्ज की है। उन्होंने कहा कि जब बंगाल का चुनाव शुरू हुआ था, तब से हमारी पार्टी के खिलाफ बहुत षड़यंत्र हुआ था। केंद्र सरकार ने षड़यंत्र करके हम लोगों को हटाने का बंदोबस्त किया था, लेकिन मैं जनता की आभारी हूं कि जनता ने हमें जिताया।

ममता बोलीं- मेरे खिलाफ क्या-क्या षड़यंत्र नहीं हुआ CM ममता ने कहा कि कोई भी कार्यकर्ता जीत का जश्न नहीं मनाएगा। वो बाढ़ पीड़ितों की मदद करें। उन्होंने कहा, "क्या-क्या षड़यंत्र नहीं हुआ था। मुझे पैर में भी चोट कर दिया गया था, ताकि हम चुनाव न लड़ पाएं। उसके बाद उपचुनाव आया। मैं चुनाव आयोग की आभारी हूं कि उन्होंने समय पर चुनाव की घोषणा की।"

प्रियंका टिबरेवाल ने कहा- मैन ऑफ द मैच मैं हूं चुनाव नतीजों के बाद BJP नेता प्रियंका टिबरेवाल ने कहा कि भले वे यह चुनाव जीतीं हैं, लेकिन इस खेल की मैन ऑफ द मैच मैं हूं। क्योंकि ममता बनर्जी के गढ़ में जाकर चुनाव लड़ा और 25,000 से ज्यादा वोट मिले हैं। उनके उपाध्यक्ष कैमरे पर फर्जी वोटरों को बूथ में घुसाते हुए दिखाई दिए थे।

TMC समर्थकों ने कोलकाता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घर के बाहर जश्न मनाया।

EC का जीत के बाद जुलूस न निकालने का निर्देश चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल सरकार को यह सुनिश्चित करने को कहा है कि उपचुनावों की मतगणना के दौरान या उसके बाद जीत का जश्न न मनाया जाए और न ही कोई जुलूस निकाले। कोरोना महामारी को देखते हुए आयोग ने ममता सरकार को पत्र लिखकर यह निर्देश दिया है। साथ ही आयोग ने इस पर भी नजर रखने को कहा है कि चुनाव के बाद हिंसा न हो।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp