एमएस कॉलेज में खनके डांडिया, मतदाता जागरूकता गीतों की धुनों पर छात्राओं ने दी प्रस्तुतियां, देखें तस्वीरें - Khulasa Online एमएस कॉलेज में खनके डांडिया, मतदाता जागरूकता गीतों की धुनों पर छात्राओं ने दी प्रस्तुतियां, देखें तस्वीरें - Khulasa Online

एमएस कॉलेज में खनके डांडिया, मतदाता जागरूकता गीतों की धुनों पर छात्राओं ने दी प्रस्तुतियां, देखें तस्वीरें

खुलासा न्यूज, बीकानेर। राजकीय महारानी सुदर्शन कन्या महाविद्यालय में शनिवार को मतदाता जागरूकता डांडिया प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। महाविद्यालय की स्वीप कमेटी व सांस्कृतिक समिति के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान छात्राओं ने लोकगीतों के साथ मतदाता जागरूकता गीतों के साथ डांडिया नृत्य किया और मतदान करने के साथ दूसरों को प्रेरित करने का संकल्प लिया। कार्यक्रम की शुरुआत महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. नंदिता सिंघवी, डॉ. इंदिरा गोस्वामी, जिला स्वीप प्रकोष्ठ के गोपाल जोशी, महाविद्यालय स्वीप प्रभारी डॉ. शशि वर्मा और सांस्कृतिक समिति प्रभारी डॉ. संजू श्रीमाली ने की। प्राचार्य डॉ. सिंघवी ने मतदान के महत्व के बारे में बताया और कहा कि महाविद्यालय की सभी छात्राएं शत-प्रतिशत मतदान करें। उन्होंने मतदान केन्द्रों पर मतदान से जुड़ी सुविधाओं एवं व्यवस्थाओं के बारे में बताया और कहा कि पहली बार अस्सी साल से अधिक तथा चालीस प्रतिशत से अधिक दिव्यांग मतदाताओं के लिए होम वोटिंग की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष और भयमुक्त निर्वाचन के लिए पुलिस और प्रशासन की और से सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की जा रही हैं। गोपाल जोशी ने मतदाता जागरूकता गतिविधियों के बारे में बताया। कार्यक्रम का संचालन स्वीप सदस्य सुनीता बिश्नोई ने किया।

यह रहे परिणाम

महाविद्यालय स्तरीय प्रतियोगिता में संजना ने प्रथम स्थान संजना और राखी ग्रुप, द्वितीय स्थान कीर्ति और ग्रुप तथा तृतीय स्थान कुसुम और ग्रुप ने प्राप्त किया। प्रतियोगिता के निर्णायक डॉ. नीरू गुप्ता, डॉ. अच्छन राठौड़ व डॉ. आभा ओझा रहे।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26