आईपीएल 2023- बारिश होने पर भी खेलकर निकलेगा फाइनल का नतीजा, बताया ये फॉर्मूला - Khulasa Online आईपीएल 2023- बारिश होने पर भी खेलकर निकलेगा फाइनल का नतीजा, बताया ये फॉर्मूला - Khulasa Online

आईपीएल 2023- बारिश होने पर भी खेलकर निकलेगा फाइनल का नतीजा, बताया ये फॉर्मूला

नई दिल्ली। आईपीएल 2023 के तहत आज अहमदाबाद में सीएसके और गुजरात के बीच खिताबी मुकाबला खेला जाएगा। फिलहाल अहमदाबाद के आसपास के इलाकों में भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने अगले दो दिन बारिश का अलर्ट जारी किया है। ऐसे में आईपीएल के फाइनल पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के तहत आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस के बीच खिताबी मुकाबला खेला जाएगा। हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी में जहां गुजरात टाइटंस अपना खिताब बचाने उतरेगी तो एमएस धोनी की अगुवाई में सीएसके की नजर आईपीएल के पांचवें खिताब पर होगी। लेकिन, इस मैच से पहले क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर आ रही है। फिलहाल अहमदाबाद के आसपास के इलाकों में भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने अगले दो दिन बारिश का अलर्ट जारी किया है। ऐसे में अहमदाबाद में बारिश की संभावना के चलते मैच पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इंडियन प्रीमियर लीग के चेयरमैन अरुण धूमल ने गुजरात और सीएसके बीच खेले जा रहे मैच को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। धूमल ने कहा है कि आईपीएल के फाइनल के लिए कोई रिजर्व डे नहीं है। उन्‍होंनेे कहा कि फिर भी हम बारिश होने पर आखिर तक मुकाबला शुरू होने का इंतजार करेंगे। वहीं, जरूरत पडऩे पर सुपर ओवर से भी मैच का रिजल्ट निकाला जा सकता है।
क्‍या है नियम
1. मैच के बीच बारिश की होने की स्थित‍ि में डक बर्थ लुइस मैथड से मैच पूरा कराया जा सकता है। इसके लिए एक पारी और दूसरी पारी में पांच ओवर का खेल होना आवश्‍यक है। ऐसा नहीं होने पर मैच नो रिजल्ट पर जाता है।
2. बारिश के कारण फाइनल मैच पूरा नहीं होने पर सुपर ओवर से भी मैच का नतीजा निकाला जा सकता है।
3. बारिश के कारण सुपर ओवर भी नहीं होने पर प्‍वाइंट्स टेबल में टॉप पर रहने वाली टीम को विजेता घोषित किया जाएगा।
4. आईपीएल प्‍वाइंट्स टेबल में गुजरात टाइटंस ने टॉप पर रहते हुए लीग स्टेज फिनिश किया है। इसलिए उसे विजेता घोषित किया जाएगा।
अहमदाबाद के मौसम का ताजा हाल
फिलहाल अहमदाबाद में बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग के अनुसार, आज अहमदाबाद में बारिश की संभावना कम हैं। बूंदाबांदी के आसार जरूर हैं, लेकिन आसपास के इलाकों में जिस तरह से बारिश हो रही है। उसे देखते हुए बारिश से भी इंकार नहीं किया जा सकता है।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26