जयपुर में 17 नवंबर को भारत का न्यूजीलैंड से होगा T -20 मुकाबला - Khulasa Online

जयपुर में 17 नवंबर को भारत का न्यूजीलैंड से होगा T -20 मुकाबला

राजस्थान के क्रिकेट प्रेमियों का 8 साल लंबा इंतजार अब खत्म होने जा रहा है। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम को दो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की मेजबानी मिल गई है। न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज की टीम जयपुर में भारतीय टीम से मुकाबला करेगी। न्यूजीलैंड की टीम नवंबर में भारत दौरे पर आएगी। न्यूजीलैंड T-20 के साथ दो टेस्ट भी भारत से खेलेगा। इसमें पहला T-20 17 नवंबर को जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में होगा।

अगले साल फरवरी में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम भारत दौरे पर आएगी। वेस्टइंडीज के साथ भारत तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलेगा। वेस्टइंडीज का भारत से दूसरा वनडे जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में 9 फरवरी को खेला जाना प्रस्तावित है।

2013 में हुआ था आखिरी मैच जयपुर को 16 अक्टूबर 2013 में अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी मिली थी। तब ऑस्ट्रेलिया के साथ भारत का वनडे मुकाबला हुआ था। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 359 रनों का विशाल टारगेट दिया था।भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 43.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल करते हुए, ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। जयपुर का सवाई मानसिंह स्टेडियम बैटिंग पिच माना जाता है। यहां बड़ी संख्या में IPL मैच भी हो चुके हैं।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp