रोहित-ईशान करेंगे ओपनिंग! श्रेयस-सूर्या में किसे मिलेगा मौका? जानें संभावित प्लेइंग-11 - Khulasa Online रोहित-ईशान करेंगे ओपनिंग! श्रेयस-सूर्या में किसे मिलेगा मौका? जानें संभावित प्लेइंग-11 - Khulasa Online

रोहित-ईशान करेंगे ओपनिंग! श्रेयस-सूर्या में किसे मिलेगा मौका? जानें संभावित प्लेइंग-11

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में वनडे विश्व कप 2023 का पांचवां मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले के साथ ही दोनों टीमें अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत करेंगी। हालांकि, इस मैच से पहले ही दोनों टीमों को बड़ा झटका लगा है। भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों के एक-एक खिलाड़ी के खेलने पर संशय बरकरार है। ऐसे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस को मैच से ठीक पहले अपनी-अपनी रणनीति में अहम बदलाव करने होंगे। यह मैच दोपहर दो बजे से खेला जाएगा, जबकि टॉस इससे आधे घंटे पहले यानी दोपहर डेढ़ बजे होगा। आइए जानते हैं कि दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11 क्या हो सकती है…ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ मैच से पहले एक बड़ी परेशानी से जूझ रही है। टीम के सबसे विस्फोटक ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं और उनका भारत के खिलाफ खेलना मुश्किल है। ऐसे में कमिंस स्टोइनिस की जगह कैमरन ग्रीन को प्लेइंग-11 में शामिल कर सकते हैं। ग्रीन भी आक्रामक बल्लेबाजी करते हैं और निचले क्रम में तेज गति से रन बटोर सकते हैं। वहीं, विकेटकीपर के तौर पर जोश इंग्लिस पर एलेक्स कैरी को तरजीह दी जा सकती है। ओपनिंग अनुभवी डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श ही करते दिखेंगे। वहीं, मध्यक्रम की जिम्मेदारी स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन संभालते दिखेंगे। ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे खास बात यह है कि ग्लेन मैक्सवेल भारतीय पिचों पर बेहद महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं। उनकी ऑफ स्पिन अब तक कारगर रही है। चेन्नई की टर्निंग ट्रैक पर मैक्सवेल का होना अहम हो सकता है। वह एडम जम्पा का साथ निभाते दिखेंगे। तेज गेंदबाजी का जिम्मा कप्तान कमिंस के अलावा मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड संभालते दिखेंगे।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग-11
डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), जोश हेजलवुड, एडम जम्पा।

अब बात करते हैं भारतीय टीम की
ऑस्ट्रेलिया की तरह भारत के भी एक खिलाड़ी के खेलने पर संशय बना हुआ है। स्टार ओपनर शुभमन गिल बीमार हैं और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वह डेंगू से जूझ रहे हैं। उनके खेलने पर संशय बरकरार है। हालांकि, कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा दोनों ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि टॉस से पहले ही शुभमन के खेलने पर फैसला किया जाएगा, लेकिन जानकारी के मुताबिक शुभमन अब तक इससे उबर नहीं सके हैं। अगर शुभमन नहीं खेलते हैं तो रोहित के साथ ईशान किशन को ओपनिंग की जिम्मेदारी दी जा सकती है। वहीं, मध्यक्रम में श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव में से किसी एक को मौका मिल सकता है। श्रेयस स्पिन अच्छा खेलते हैं, ऐसे में उन्हें सूर्या पर तरजीह दी जा सकती है। वहीं, रविचंद्रन अश्विन और शार्दुल ठाकुर के बीच किसी एक को चुनने को लेकर भी जंग होगी। हालांकि, चेपॉक के हालिया रिकॉर्ड और इस मैच के लिए तैयार की गई सूखी, काली मिट्टी वाली पिच को देखते हुए, काफी ज्यादा संभावना है कि टीम मैनेजमेंट अश्विन के रूप में तीसरे स्पिनर को मैदान पर उतारेगा।

भारत की संभावित प्लेइंग-11
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल/ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर/सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26