पेयजल लाइन से अवैध कनेक्शन कटेंगे, कलेक्टर ने अधिकारियों दिए निर्देश - Khulasa Online पेयजल लाइन से अवैध कनेक्शन कटेंगे, कलेक्टर ने अधिकारियों दिए निर्देश - Khulasa Online

पेयजल लाइन से अवैध कनेक्शन कटेंगे, कलेक्टर ने अधिकारियों दिए निर्देश

खुलासा न्यूज, बीकानेर। जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने अंतिम छोर तक निर्बाध पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग को अवैध कनेक्शन काटने के निर्देश दिए हैं। जिला कलेक्टर ने सोमवार को साप्ताहिक समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए ।उन्होंने कहा कि शहर सहित जिलेभर में कई स्थानों पर पेयजल लाइन को तोड़कर अवैध कनेक्शन की शिकायतें प्राप्त हो रही है। इस कारण से अंतिम बिन्दुओं पर पर्याप्त पानी नहीं मिल पाता। जलदाय विभाग जल्द से जल्द इन अवैध कनेक्शनों को कटवाना सुनिश्चित करें।

जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद ने सभी विभागों को राज्य सरकार की 100 दिवसीय कार्ययोजना के लक्ष्यों के अनुरूप कार्य करते हुए समय पर क्रियान्विति करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्टार मार्क प्रकरणों के निस्तारण की भी समीक्षा की और इनका समय पर निस्तारण करने के निर्देश दिए। इस दौरान विद्युत कनेक्शन से वंचित आंगनबाड़ी केंद्रों में बकाया कार्य समय पर पूरे करने के निर्देश दिए गए। बैठक में बकाया कृषि कनेक्शन , संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का समयबद्ध निस्तारण, सीबीओ द्वारा समस्त विद्यालयों में नियमित रूप से जांच करने सहित अन्य कार्यों की समीक्षा की गई और आवश्यक निर्देश दिए।

इससे पूर्व जिला कलेक्टर ने विभिन्न विभागों के कार्यों की साप्ताहिक समीक्षा की और 20 सूत्री कार्यक्रम की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि 20 सूत्री कार्यक्रम के तहत आवंटित किए गए वार्षिक लक्ष्यों को हासिल करने के लिए कार्य में तेजी लाई जाए। बैठक में सीईओ जिला परिषद सोहनलाल, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मोहम्मद अबरार पंवार, सामाजिक एवं न्याय अधिकारिता विभाग संयुक्त निदेशक एल.डी. पवार, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता राजेश पुरोहित,? विद्युत निगम के अधीक्षण अभियंता राजेंद्र मीणा सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26