गहलोत बोले- कोरोना का नया डेल्टा वैरियंट हमारे यहां भयंकर रूप से फैला,यह वैरियंट वैक्सीन को ही बायपास न कर दे - Khulasa Online

गहलोत बोले- कोरोना का नया डेल्टा वैरियंट हमारे यहां भयंकर रूप से फैला,यह वैरियंट वैक्सीन को ही बायपास न कर दे

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि राजस्थान सहित पूरे देश में कोरोना के नए वैरियंट डेल्टा ने कहर बरपाया है। वैटरिनरी भवनों के वर्चुअल उद्धाटन समारोह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा-कल ही रिपोर्ट आई है कि हमारे यहां डेल्टा वैरिंयट भयंकर फैला हुआ है। दूसरी लहर में इसी लहर के कारण ऑक्सीजन को लेकर हाहाकार मचा और इतनी मौतें हुईं। जीनोम सिक्वैंसिंग से पता चला कि यह वैरियंट बहुत खतरनाक है। यह वैरियंट यूके, अमेरिका, सिंगापुर सहित कई देशों में चला गया है।

गहलोत ने कहा- डेल्टा वैरियंट के डर से लंदन में लॉकडाउन खुलने पर रोक लग गई। नए वैरियंट को डब्ल्यूएचओ ने डेल्टा नाम दिया है। यह वैरियंट कितना घातकि रहेगा, यह कहीं वैक्सीन को बायपास न कर दे, कहीं वैक्सीन का प्रभाव ही खत्म नहीं कर दे इसकी भी चिंता है। ऐसी जानकारी जब आती है तो हम सबका फर्ज बनता है कि जनता के साथ इसे साझा किया जाए ताकि सावधानी बरतें। इस नए वैरियंट के कारण इस बार दूसरी लहर में दो माह में ही इतनी मोतें हो गईं जितनी पहली लहर के वक्त साल भर में नहीं हुई थी।

मामले कम हुए तो आगे और छूट मिलेगी गहलोत ने कहा, हमने लॉकडाउन में ढील दी है। ढील के बाद और संख्या नहीं बढेगी तो और दूट दी जाएंगी। ऐसा न हो कि डील के बाद केारेाना केसेज की संख्या बढ़ जाए, इसलिए अब भी सबको सतर्कता रखने की जरूरत है।

प्रदेश में लगातार कम हो रहे एक्टिव केस

प्रदेश में पिछले कई दिनों से कोरोना के केस लगातार कम हो रहे हैं। अब प्रदेश में 10 हजार ही एक्टिव केस बचे हैं, महीने भर पहले यह संख्या दो लाख के आसपास थी। लॉकडाउन लगने के बाद जून में कोराना का ग्राफ तेजी से गिरने लगा है। सरकार अब 10 हजार से कम एक्टिव केस होने पर वीकेंड कर्फ्यू भी हटा सकती है।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp