कोरोना के बढ़ते ग्राफ से चिंतित गहलोत सरकार, नई गाइडलाइन की तैयारी - Khulasa Online

कोरोना के बढ़ते ग्राफ से चिंतित गहलोत सरकार, नई गाइडलाइन की तैयारी

जयपुर। प्रदेश में पिछले 1 सप्ताह सप्ताह से लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों ने गहलोत सरकार की चिंता बढ़ा दी है। राजधानी जयपुर सहित कई शहरों में कोरोना के लगातार के सामने आ रहे हैं, कोरोना के मामलों वृद्धि के बाद अब राज्य की गहलोत सरकार पर अलर्ट मोड पर है।
कोरोना के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने और आमजन को एहतियात बरतने की सलाह देने के साथ ही गहलोत सरकार कोरोना की नई गाइडलाइन लाने की तैयारी में है। नई गाइडलाइन को लेकर सरकार में उच्च स्तर पर मंथन चल रहा है। बताया जाता है कि जल्द ही नई गाइडलाइन जारी हो सकती है।
3 मई के बाद गाइडलाइन जारी होने के संकेत सरकार से जुड़े सूत्रों की माने तो 3 मई के बाद गृह विभाग की ओर से कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी हो सकती है, जिसमें कोरोना संक्रमण की रोकथाम के साथ ही आमजन के लिए विशेष निर्देश जारी किए जाएंगे।
बताया जाता है कि सरकार की ओर से जारी होने वाली नई गाइडलाइन में मास्क की अनिवार्यता फिर से लागू करने के निर्देश जा रही होंगे। मास्क नहीं लगाने वाले लोगों पर जुर्माने का प्रावधान भी नई गाइड लाइन में रखा जाएगा। साथ ही मास्क की अनिवार्यता की पालना कराने के लिए पुलिस को भी निर्देश जारी होंगे। इसके अलावा भीड़भाड़ वाले स्थानों पर भी सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने मांस लगाने को निर्देश दिए जाएंगे।
बाजारों और दुकानदारों के लिए भी जारी होंगे निर्देश बताया जाता है कि अब बाजार और दुकानदारों के लिए भी नई गाइडलाइन में दिशा निर्देश जारी किए जाएंगे। दुकानदारों को फिर से अपनी दुकानों के बाहर गोले चिन्हित करने और 6 फीट की दूरी के निर्देश जारी किए जाएंगे।
स्कूलों को लेकर भी जारी हो सकते दिशा निर्देश नई गाइडलाइन में निजी और सरकारी स्कूलों को लेकर भी दिशानिर्देश जारी हो सकते हैं, जिसमें स्कूलों में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के निर्देश के साथ स्कूलों में वार्षिक परीक्षा को लेकर भी दिशा निर्देश जारी किए सकते हैं।
वैक्सीनेशन कैंप पर रहेगा जोर नई गाइडलाइन में वैक्सीनेशन पर भी जोर देने और बूस्टर डोज को लेकर भी दिशा निर्देश जारी सकते हैं। मुख्यमंत्री लगातार कर रहे हैं सावधानी बरतने की अपील वहीं राजधानी दिल्ली सहित कई प्रदेशों में कोरोना के संक्रमण के बढ़ रहे मामलों के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगातार प्रदेश के लोगों से भी कोरोना संक्रमण को लेकर सावधानी बरतने की अपील कर रहे हैं। हाल ही में कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समीक्षा बैठक भी ले चुके हैं। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना समीक्षा बैठक ले चुके हैं।
जयपुर में शुक्रवार को आए सर्वाधिक केस पिछले 1 सप्ताह की बात करें तो प्रदेश में सर्वाधिक केस शुक्रवार को आए, शुक्रवार को 89 नए केस सामने आए हैं इनमें से भी अकेले 68 मामले राजधानी जयपुर में सामने आए हैं जो कि सरकार के लिए चिंता का विषय है। इससे पहले सोमवार को 30, मंगलवार को 50 , बुधवार को 59 और गुरुवार को 35 संक्रमित के सामने आए थे।
error: Content is protected !!
Join Whatsapp