RAS, पटवार परीक्षा देने वालों के लिए भी फ्री यात्रा, आदेश जारी

राज्य में इस महीने होने वाली 3 प्रतियोगी परीक्षाओं के अभ्यर्थियों के लिए राजस्थान रोडवेज ने फ्री सफर का आदेश निकाल दिया है। इसमें पटवारी भर्ती परीक्षा के अलावा राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी (RAS), शीघ्र लिपिक (स्टेनोग्राफर) की परीक्षा शामिल है। इससे पहले REET के लिए भी राज्य सरकार ने सभी अभ्यर्थियों के लिए फ्री यात्रा उपलब्ध कराई थी।

राजस्थान रोडवेज से जारी आदेशों के मुताबिक सभी जिलों में स्थित बस डिपो के चीफ मैनेजरों को आदेश दिए है कि परीक्षा के समय अभ्यर्थियों की संख्या को देखते हुए बसों के फेरे बढ़ाए जाएं और बसों की सर्विसिंग भी करवाई ली जाए। ताकि बसों में किसी तरह की कोई तकनीकी खराबी न हो। आदेशों के मुताबिक 27 अक्टूबर को RAS भर्ती परीक्षा प्री का एग्जाम है। इसी तरह पटवार भर्ती की परीक्षा 23 और 24 अक्टूबर को और स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा 29 से 31 अक्टूबर तक है। इन सभी पेपर्स से एक दिन पहले और पेपर खत्म होने के अगले दिन तक परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स रोडवेज बसों में फ्री सफर कर सकते हैं। यह फ्री सफर परीक्षा देने के लिए अपने गृह जिले से परीक्षा केन्द्र तक जाने और परीक्षा देकर लौटने के लिए ही केवल एक बार होगा।

आपको बता दें कि पटवार भर्ती परीक्षा में 5378 पदों के लिए सबसे ज्यादा आवेदन आए है। इस परीक्षा के लिए पूरे राज्य में करीब 15.50 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। हालांकि धौलपुर, अलवर में पंचायत चुनाव के चलते यह परीक्षा नहीं होगी। इसके लिए अलग से डेट जारी की जाएगी। इसके कारण इन दो दिन रोडवेज बसों में सबसे ज्यादा भीड़ रहने की संभावना है।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp