पूर्व मंत्री बेनीवाल ने लुणकरनसर अस्पताल का किया निरीक्षण, जानिए तीन अहम खबरें - Khulasa Online

पूर्व मंत्री बेनीवाल ने लुणकरनसर अस्पताल का किया निरीक्षण, जानिए तीन अहम खबरें

खुलासा न्यूज़ लूणकरणसर बीकानेर संवाददाता लोकेश कुमार बोहरा। लूणकरणसर राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करके स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया। चिकित्सा प्रभारी डॉ रविंद्र पंवार को आड़े हाथों लिया। फोन पर सीएचएमओ मीणा से बात की और उनको कहा लुणकनसर अस्पताल का दौरा करें और जो कमी है पूर्ति करें। ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले रोगियों को चिकित्सा सुविधा अच्छी तरह मिल सके। जो डॉक्टर की कमी है उसकी पूर्ति का आश्वासन दिया। चिकित्सा प्रभारी पवार ने अस्पताल में जो कमियां थी उसके बारे में अवगत कराया लैब इनराइटेजर मशीन आईसीयू वार्ड की रिपेयरिंग की मांग की पूर्व मंत्री से। लूणकरणसर उपसरपंच एवं सरपंच प्रतिनिधि गणेशा राम मेघवाल तुरंत उसी क्षण ढाई लाख रुपया दोनों चीजों के लिए ग्राम पंचायत से स्वीकृति दी। पूर्व मंत्री वीरेंद्र बेनीवाल ने स्पेशलिस्ट डॉक्टर की मांग को देखते हुए उनकी व्यवस्था का आश्वासन दिया। चिरंजीवी स्वस्थ योजना निशुल्क दवा योजना निशुल्क जांच सहित संपूर्ण योजना का लाभ आम नागरिकों को मिल सके लूणकरणसर क्षेत्र में। पूरे अस्पताल का निरीक्षण किया ।अस्पताल में भर्ती रोगियों से बातचीत की। निरीक्षण के दौरान अस्पताल में संचालित ऑक्सीजन प्लांट की भी जानकारी ली निरीक्षण के दौरान डॉ प्रदीप गोदारा डॉ अंजना कोचर डॉक्टर भागीरथ भाम्भु डॉ वीरेंद्र मांजू थे। इस दौरान उपसरपंच गणेशा राम मेघवाल स्टेट कोऑर्डिनेटर विक्रम स्वामी व्यापार मंडल अध्यक्ष राजा राम जाखड़ पूर्व प्रधान अजय गौड़ पूर्व उप सरपंच दीनदयाल मुद्गल गणेशाराम जी तावणीया जिला यातायात प्रबंधन समिति के सदस्य कवर लाल सेठिया निर्मल दुगड़ अनिल स्वामी आदि उपस्थित थे।

खुलासा न्यूज़ लूणकरणसर  । लूणकरणसर कस्बे में और ग्रामीण क्षेत्र में पेयजल की समस्या उभर के सामने आने लगी। लुणकनसर कस्बे के वार्ड नंबर 32 ,22, कुम्भानाबास वार्ड नंबर 7 वार्ड नंबर 40 आम लोगों को पेयजल की समस्या होने लगी। लोग अपने घरों में टैंकरों से पानी डलाने में मजबूर हो रहे हैं। अधिकारियों की लापरवाही के कारण आम जनता पानी के लिए व्याकुल हो रही है तो सोचो पशुओं के क्या हाल होगा। आज लूणकरणसर अटल सेवा केंद्र में उपखंड अधिकारी अशोक कुमार रिणवा ने मीटिंग ली ब्लॉक के अधिकारियों की उसी मीटिंग में उनको अवगत कराया खुलासा न्यूज़ के पत्रकार लोकेश कुमार बोहरा ने। इस चीज की गंभीरता को लेते हुए उपखंड अधिकारी ने जल विभाग केAEN को कहां गर्मी को देखते हुए पेयजल की समस्या नहीं होनी चाहिए। लुणकनसर ब्लॉक में सभी क्षेत्र में जल विभाग के कर्मचारी पानी की मोटर और पानी की व्यवस्था सुचारू रूप से रखें अगर कोई शिकायत आई तो तुरंत कार्रवाई की जाएगी पेयजल संबंधित। चिरंजीवी योजना पुकार योजना खाद्य सुरक्षा में वंचित लोगों को जोड़ना सर्वे के कार्य को विशेष रुप से ध्यान दें। सभी विभाग के अधिकारी वहां मौजूद थे।

खुलासा न्यूज़ लूणकरणसर ।  लूणकरणसर के कालू कस्बे में गणगौर का उत्सव मनाया गया उत्तर बहुत धूमधाम से मनाया गया उत्सव के अंदर अलग-अलग क्षेत्रों से लोग आए हैं यहां तक कि पंजाब हरियाणा और नेपाल के भी लोग आए। इस उत्सव में ऊंट, घोड़ा रेस हुआ बकरा नृत्य और जो कुश्ती का दंगल था वह बहुत ही रोचक था। कुश्ती मैं नेपाल के थापा विजेता रहे। मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व गृह राज्य मंत्री वीरेंद्र बेनीवाल के साथ में लूणकरणसर पुलिस अधिकारी CO नारायण बाजिया थानाधिकारी रजीराम सारण सरपंच प्रतिनिधि दोलाराम डोगीवाल कालु गांव के प्रमुख जन मौजूद थे पुलिस प्रशासन की अच्छी व्यवस्था थी।

 
error: Content is protected !!
Join Whatsapp