शहर में पेयजल संकट: नहरों के बाद डिग्गियां भी खाली; जलदाय विभाग ने शुरू किए 16 ट्यूबवेल - Khulasa Online

शहर में पेयजल संकट: नहरों के बाद डिग्गियां भी खाली; जलदाय विभाग ने शुरू किए 16 ट्यूबवेल

श्रीगंगानगर। शहर में जलदाय विभाग का पेयजल सप्लाई का काम साेमवार काे भी डांवांडोल रहा। हालांकि रात 10 बजे विभाग के अधिकारियाें ने कुछ टेल के इलाकाें काे छाेड़कर बाकी जगह पाइपलाइन से पानी पहुंचने का दावा किया है। टेल की काॅलाेनियाें में पानी टैंकराें से सप्लाई किया गया। विभाग की ओर से तय शेड्यूल के अनुसार किसी काॅलाेनी में पानी समय पर नहीं पहुंच पाया। सभी जगह 3-6 घंटे की देरी से पानी दिया गया। उधर विभाग की डिग्गियाें में पानी लगभग खत्म हाेने की कगार पर पहुंच गया है।

ऐसे में विभाग की ओर से 16 ट्यूबवेल से पानी लेकर शहर में सप्लाई व्यवस्था बनाने का साेमवार काे दिनभर प्रयास किया जाता रहा। जलदाय विभाग के एक्सईएन रवि बवेजा का कहना है कि मुख्य हैडवर्क्स एवं साधुवाली में रा वाटर स्टाेरेज टैंक में पानी अत्यंत कम है। ऐसे में ट्यूबवेल चलाकर जलापूर्ति की जा रही है। इसके लिए पहले पानी का भंडारण किया जाता है, फिर सप्लाई दी जाती है। इस कारण पानी सप्लाई में देरी हाे रही है। लाेग पूर्व में दिए सप्लाई समय काे लेकर पैनिक नहीं हाें। चाहे जितनी भी देर हाे पानी अवश्य पहुंचाया जाएगा। उन्हाेंने लाेगाें से पानी व्यर्थ नहीं बहाने की अपील भी की है।

खाली बर्तन लेकर किया प्रदर्शन, तय समय से 3 से 6 घंटे देरी से पानी सप्लाई

3 ई छोटी के ग्रामीणों ने साेमवार काे खाली बाल्टियों को उल्टा कर पेयजल आपूर्ति की मांग को लेकर जलदाय विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। भाजयुमो नेता एडवाेकेट रजत स्वामी ने बताया कि 3-4 दिनों से 3 ई छोटी, शिवाजी नगर, पार्वती नगर, डाल नगर और गोविंद विहार की आबादी में पीने के पानी की किल्लत बनी हुई है। पेयजल सप्लाई का कोई समय निर्धारित नहीं है। कई बार तो रात को 2 बजे तक घरों में पानी आता है। प्रदर्शन करने वालो में वार्ड पंच दीपक दुपगा, रवि बावरी, सोमवीर राणा,सुनीता शर्मा, बिरमा देवी, पुष्पा अरोड़ा, मनीता यादव, उषा रानी, धर्मवीर योगी, बाबूलाल शर्मा, विजय होटला, विनोद नायक सहित बड़ी संख्या में महिलाएं और अन्य लोग उपस्थित रहे।

प्रतापनगर, गुरुनानक बस्ती व शिवाजी नगर में टैंकराें से सप्लाई

पेजयल संकट से निपटने के लिए जलदाय विभाग काे टेल वाले कुछ इलाकाें में साेमवार काे भी टैंकराे से पानी सप्लाई देनी पड़ी। एईएन बलविंद्रसिंह ने बताया कि दिन में दाे टैंकर वार्ड 2 के प्रताप नगर, एक टैंकर गुरुनानक बस्ती की गली नंबर 7 में पानी भिजवाया गया। इसी प्रकार शाम तक पाइपलाइन से पानी नहीं पहुंचने पर रात करीब 10 बजे चक 3 ई छाेटी के शिवाजी नगर क्षेत्र में 2 टैंकर पानी भेजा गया।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26