चौथा दिन LIVE: यूक्रेन की आर्मी ने भारतीय स्टूडेंट्स को पीटा - Khulasa Online

चौथा दिन LIVE: यूक्रेन की आर्मी ने भारतीय स्टूडेंट्स को पीटा

यूक्रेन में युद्ध को लेकर हालात दिनों को दिन खराब होते जा रहे हैं। वहां फंसे स्टूडेंट्स के साथ बॉर्डर पर मारपीट करने का मामला सामने आया है। मौके पर मौजूद टोंक, अजमेर व ब्यावर के स्टूडेन्ट्स ने वहां के हालात के बारे में बताया। एक विदेशी छात्र ने मारपीट के दौरान दम तोड़ दिया। कई भारतीय छात्र जख्मी हो गए हैं।

यूक्रेन की एलवीआईवी से MBBS की पढ़ाई कर रहे टोंक (राजस्थान) के आयुष ने बताया- रूस-यूक्रेन युद्ध के चलते मैं भारत आने के लिए पैदल चलकर दो अन्य साथियों के साथ 79 किमी दूर बीती रात पोलैंड बॉर्डर पर पहुंच चुका था। सुबह वहां के अधिकारियों ने आश्वासन भी दिया था कि उन्हें पोलैंड के अंदर भेज दिया जाएगा। मैं और मेरे 30 साथी चेक पॉइंट पर ही इस उम्मीद में बैठे थे। शाम को यूक्रेन की सेना ने उन्हें वापस अपने-अपने कॉलेज में जाने के लिए कह दिया। हमलोगों ने इससे इनकार किया तो लाठियां बरसाने लगे।

आखिरकार शाम करीब 6 बजे बॉर्डर से वापस कॉलेज के लिए बस से रवाना हो गए। आयुष ने बताया कि पोलैंड के अधिकारियों ने तो भारत भेजने का आश्वासन दिया है। वहां के अधिकारियों ने कहा कि बॉर्डर पार कर आ जाओ, फिर इंडिया भेज देंगे। रूस के हमले तेज होने से शायद सेना अब यूक्रेन बॉर्डर खाली करवा रही है।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp