>



बीकानेर । विधायक सिद्धि कुमारी ने पूर्व विधानसभा क्षेत्र एवं बीकानेर शहर में 18 से 45 आयु वर्ग के नौजवानों के कोविड टीकाकरण के लिए अपने विधायक कोष से 3 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत करने की अभिशंषा की है। बीकानेर पुर्व विधानसभा क्षेत्र से विधायक सिद्धि कुमारी ने इस सम्बंध में बीकानेर के जिला कलक्टर को ई-मेल भेजकर इस बारे में तत्काल कार्यवाही कर बीकानेर शहर के युवाओं का वृहद स्तर पर टीकाकरण कराने के निर्देश दिए हैं।

इससे पहले अपने विधायक कोष से कोरोना के ईलाज के लिए बीकानेर के पीबीएम चिकित्सालय में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट निर्माण के लिए एक करोड़ रुपये और मार्च के अंतिम सप्ताह में पीबीएम अस्पताल के मर्दाना ऑपरेशन थिएटर का उपकरणों सहित नवीनीकरण करवाने और इसे बैक्टीरिया फ्री बनाने के लिए विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास निधी से राशि 1 करोड की पहले ही स्वीकृति दे चुकी है साथ हीकोविड अस्पताल में प्लाज्मा थैरेपी शुरुआत करने के लिए 10 लाख तथा इसी दौरान चिकित्सकीय उपकरणों के लिए विधायक निधि से 30 लाख रुपये स्वीकृत किए थे। विधायक सिद्धि कुमारी ने जिला कलक्टर से फोन पर वार्ता कर कार्य जल्द चालू करवाने के निर्देश भी दिए

विधायक सिद्धि कुमारी ने बताया की बीकानेर जिले में कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए वे जागरूक होकर हर संभव प्रयास कर रही है। यहां चिकित्सा सुविधाओं, संसाधनों, ऑक्सीजन और आवश्यक दवाओं की आपूर्ति में लगातार वृद्धि की जा रही है।

बेवजह बाहर ना निकलें आमजन विधायक सिद्धि कुमारी ने कहा है कि कोरोना की दूसरी लहर अधिक घातक है। वर्तमान में संक्रमण अधिक तेज गति से फैल रहा है। इसके मद्देनजर कोई भी व्यक्ति बेवजह घरों से बाहर नहीं निकलें। जरूरी होने पर बाहर निकलने से पहले मास्क जरूर लगाएं और कोविड प्रोटोकॉल की पालना करें। उन्होंने कहा कि सतर्कता रखते हुए सामूहिक प्रयासों से कोरोना संक्रमण प्राप्त की जा सकेगी।