मुख्यमंत्री भगवंत मान के शपथ समारोह में खर्च होंगे 2 करोड़, 45 एकड़ गेहूं की फसल उजाड़ी - Khulasa Online

मुख्यमंत्री भगवंत मान के शपथ समारोह में खर्च होंगे 2 करोड़, 45 एकड़ गेहूं की फसल उजाड़ी

पंजाब में आम आदमी पार्टी की नई बनी सरकार के मुख्यमंत्री भगवंत मान के शपथ ग्रहण समारोह पर 2 करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च हो रहे हैं। सबसे मोटा खर्च खेतों से उजाड़ी पकने को तैयार गेहूं की हरी फसल और टेंट लगाने पर हो रहा है। शपथ ग्रहण समारोह में आने वालों के वाहनों की पार्किंग के लिए ही शहीद भगत सिंह के स्मारक के आसपास लगते 45 खेत किसानों से किराए पर लिए हैं। इसके लिए उन्हें मुआवजे का आश्वासन दिया गया है।

खटकड़कलां गांव में शपथ ग्रहण समारोह स्थल पर एक लाख लोगों के बैठने और खाने की व्यवस्था की जा रही है। पंडाल में 40 हजार कुर्सियां लगाने की प्लानिंग है। यहां 25 हजार गाड़ियों की पार्किंग बनाई जाएगी। खेतों में खड़ी गेहूं की हरी फसल को गुज्जर समुदाय के लोग अपने पशुओं के चारे के लिए काटकर ले जा रहे हैं।

पार्किंग के लिए किराए पर लिए खेतों में खड़ी गेंहू की फसल पकने के लिए तैयार है। हरी फसल काट कर गुज्जर समुदाय के लोग अपने पशुओं के लिए चारे के रूप में प्रयोग करने के लिए ले गए हैं। खेतों को खाली कर पार्किंग बनाई जा रही है।

यह ठीक है कि पहली बार कोई पंजाब की सरकार राजधानी में गवर्नर हाउस से बाहर निकल पब्लिक के बीच शपथ ले रही है। इससे एक नए इतिहास के साथ-साथ नई रिवायत भी शुरू हो रही है, लेकिन इसमें जो खर्च आ रहा है उसका बोझ भी लोगों के सिर पर आने वाला है।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp