भाई-बहन में तीन साल से था प्रेम संबंध, पत्नी की तरह रहना चाहती थी साथ, हत्या कर दफनाया

जयपुर/तूंगा (बस्सी)। तूंगा इलाके में युवती की हत्या उसके ममेरे भाई ने ही की थी। दोनों के बीच करीब तीन साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। युवती उसपर लगातार पत्नी के रूप में रखने का दबाव बना रही थी। आरोपी ने दरिंदगी की हद पार करते हुए उसे मौत के घाट उतार दिया। गौरतलब है कि दो दिन पहले पुलिस को तूंगा इलाके में एक युवती का अद्र्धनग्न अवस्था में मिट्टी में दबा हुआ शव मिला था। पुलिस ने सोशल मीडिया के जरिए मृतका की पहचान की और उसके परिजनों से संपर्क कर शिनाख्त करवाई और हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

प्रारंभिक जांच में पता चला कि घटना स्थल पर मृतका के मामा का खेत है और वहां तक आना-जाना भी आसान नहीं है। मृतका व संदिग्धों की मोबाइल नंबर की डिटेल खंगाली उसके ममेरे भाई पर संदेह हुआ। पूछताछ में उसने वारदात करना स्वीकार कर लिया।

एसीपी बस्सी मेघचंद मीणा ने बताया कि आरोपी व मृतका रिश्ते में भाई-बहन है। दोनों के बीच तीन साल से प्रेम प्रसंग था। युवती की करीब सात माह पहले ही शादी हुई थी। वह ससुराल नहीं जाकर आरोपी ममेरे भाई के साथ पत्नी के रूप में रहना चाहती थी। जबकि आरोपी उसे रखना नहीं चाहता था।

एसीपी ने बताया कि 21 दिसंबर की रात युवक अपने साथी के साथ मोटरसाइकिल से युवती को पत्नी के रूप में रखने की बात कहकर थाना क्षेत्र स्थित अपने गांव ले आया। युवती अपने घर से करीब 3 किलो चांदी एवं 3 तोला सोने के जेवरात और आधा दर्जन जोड़ी नए कपड़े लेकर आ गई। उसके बाद खेत में उसके साथ बलात्कार किया।

पूछताछ में सामने आया कि आरोपी ने पहले तो युवती के साथ बलात्कार किया। उसके बाद उसने साथ रहने की मांग की तो आरोपी ने उसी के दुपट्टे से गला घोंट के मौत के घ्साट उतार दिया। साक्ष्य छुपाने के लिए आरोपी ने अपने खेत के कोने में मिट्टी की बाड़ के पास गड्ढे में शव को दबा दिया। पुलिस ने आरोपी के पास से मृतका के जेवरात भी बरामद कर लिए हैं।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp