भाजपा-कांग्रेस प्रत्याशी सूची काउंटडाउन, आजकल में जारी होगी दोनों ही पार्टियों की सूचियां ! - Khulasa Online भाजपा-कांग्रेस प्रत्याशी सूची काउंटडाउन, आजकल में जारी होगी दोनों ही पार्टियों की सूचियां ! - Khulasa Online

भाजपा-कांग्रेस प्रत्याशी सूची काउंटडाउन, आजकल में जारी होगी दोनों ही पार्टियों की सूचियां !

जयपु राजस्थान में भाजपा-कांग्रेस प्रत्याशी सूची का काउंटडाउन शुरू हो गया है! कांग्रेस की पहली और भाजपा की दूसरी सूची जारी होनी है. आजकल में दोनों ही पार्टियों की सूचियां जारी होगी. दोनों ही दलों का बेसिक होमवर्क पूरा हो चुका है. प्रमुख नेताओं ने अपना होमवर्क पूरा स्क्रीनिंग कमेटी को सौंपा है. स्क्रीनिंग कमेटी में भी होमवर्क पर चर्चा हो चुकी है.अब दोनों ही दलों के बड़े नेता कोषाध्यक्षों के पास पहुंच रहे हैं. बड़े नेता चुनाव प्रबंधन के इंतजामों पर चर्चा करने कोषाध्यक्षों के पास पहुंच रहे हैं. हेलीकॉप्टर किराये पर बुक करने, चुनाव प्रचार सामग्री छपवाने, मीडिया हाउसेस को विज्ञापन देने आदि पर चर्चा हो रही है. इसके साथ ही स्टार प्रचारकों की सूची फाइनल करने और उनकी सभाओं की तिथियां फाइनल करने पर मंथन हो रहा है.
वहीं आपको बता दें कि कांग्रेस आज दौसा के सिकराय में होने वाली प्रियंका गांधी की सभा के बाद ही टिकटों की घोषणा कर सकती है. दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में राजस्थान के उम्मीदवारों की पहलीसूची के नामों पर फैसला हो चुका है. कुछ नामों पर राहुल गांधी ने फिर से विचार करने को कहा है. हालांकि, बिना विवाद वाली सीटों पर उम्मीदवार तय हो गए हैं. वहीं अगर भाजपा की बात करें तो भाजपा द्वारा प्रत्याशियों कीपहली लिस्ट जारी होने के बाद दूसरी सूची का हर किसी को इंतजार है.
कांग्रेस की पहली सूची के बाद भाजपा दूसरी सूची जारी कर सकती:
वहीं सूत्रों के मुताबिक राजस्थान भाजपा के 60 मौजूदा विधायकों की टिकट पक्की होने की भी जानकारी सामने आ रही है. हालांकि कुछ नामों पर तलवार लटकी है. इन सभी भाजपा विधायकों के टिकट को ॥ह्ररुष्ठ पर रखा गया है ! आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में शुक्रवार को होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में राजस्थान के साथ मध्य प्रदेश और तेलंगाना के उम्मीदवारों पर मंथन होगा. सूत्रोंका कहना है कि इस बैठक के बाद पार्टी किसी भी दिन राजस्थान की दूसरी सूची जारी कर सकती है. हालांकि, पार्टी के कुछ नेताओं का कहना है कि कांग्रेस की पहली सूची के बाद भाजपा दूसरी सूची जारी कर सकती है.

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26