बीकानेर से खबर- भूखंड को किया कुर्क, अचानक उग्र कार्यवाही से हर कोई हैरान, विरोध के बाद बैकफुट पर प्रशासन - Khulasa Online

बीकानेर से खबर- भूखंड को किया कुर्क, अचानक उग्र कार्यवाही से हर कोई हैरान, विरोध के बाद बैकफुट पर प्रशासन

खुलासा न्यूज, बीकानेर/ छत्तरगढ़। भारत माला सड़क किनारे फकीरा राम सांसी की भूखंड को छत्तरगढ़ तहसील प्रशासन ने कुर्क कर दिया है।मिली जानकारी के अनुसार बीते दिन प्रशासन ने भारी पुलिस बल के साथ भूखंड को कुर्क कर रिसीवर राजस्व तहसीलदार कुलदीप कसवा को नियुक्त किया। उक्त भूखड़ का पट्टा फकीरा राम सांसी के नाम से बना हुआ है, वहीं इसी भूखंड का पट्टा बशीर खां के परिवार का बना हुआ है । प्रशासन का कहना है की पट्टे के आधार पर ही जमीन विवादित हुई, इसी कारण भूमि को कुर्क किया गया है । वही छत्तरगढ़ सरपंच प्रतिनिधि सद्दाम हुसैन 1 पूर्व सरपंच उमराव खा भारी ने प्रशासन की कार्यवाही का विरोध किया व उक्त भूखड को सांसी परिवार का ही बताया व प्रशासन पर मनमानी करने का आरोप लगाया ।

अचानक उग्र कार्यवाही से हर कोई हैरान प्रशासन की कुर्की की कार्यवाही से छत्तरगढ़ वासी हैरान है । प्रशासन की इस कार्यवाही का जबरदस्त विरोध शुरू हो गया है। सरपंच प्रतिनिधि ने इस कार्यवाही को गरीब के खिलाफ एकतरफा कार्यवाही होना बताया। प्रशासन और सरपंच के टकराव ने प्रशासन की कार्यशैली पर बड़े सवालिया निशान खड़े कर दिए है ।

बैकफुट पर प्रशासन कार्यवाही से प्रशासन बैकफुट पर आ गया है । जोहड़ पायतान सहित आबादी भूमि हुए अवेध अतिक्रमण व हाईकोर्ट के छत्तरगढ़ आबादी भूमि व जोहड़ पायतान को ग्राम पंचायत के नाम दर्ज करने का मामला भी अब तुल पकडऩे लगा है। सूत्रों के अनुसार छत्तरगढ़ आबादी भूमि के मामले में प्रशासन लगातार हाईकोर्ट की अवहेलना करने में लगा है। इससे प्रशासन की मनमानी को मुख्य कारण बताया जा रहा है ज्ञात रहे कि भारतीय किसान संघ ने आबादी भूमि को पट्टे देने की मांग करते समय प्रशासन को छत्तरगढ़ की भूमि समस्याओं के निवारण के लिए विस्तार से सुझाव दिए थे जिसे प्रशासन ने ठंडे बस्ते में डाल रखा है । इसी के कारण ही छत्तरगढ़ में आए दिन विवाद की स्थिति उत्पन्न होती रहती है । सूत्रों के अनुसार इस मामले पर बड़े आंदोलन की तैयारी की जा रही है।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp