बीकानेर सं/ रिश्वत मांगने पर ASI और वकील पर FIR - Khulasa Online

बीकानेर सं/ रिश्वत मांगने पर ASI और वकील पर FIR

भादरा थाने में तैनात ASI और एक वकील के खिलाफ चूरू एसीबी ने एफआर लगाने के बदले रिश्वत मांगने का केस दर्ज किया है। इस मामले में एसपी ने ASI को लाइन हाजिर कर दिया है।

गौरतलब है कि भादरा थाने में दर्ज एक मुकदमे में एफआर लगाने के बदले 55 हजार की रिश्वत मांगने की शिकायत करते हुए ASI विजेंद्र सिंह के खिलाफ शिकायत दी गई थी। सत्यापन में शिकायत को सही पाया गया था लेकिन ट्रैप की कार्रवाई नहीं हो सकी थी। अब इस मामले में चूरू एसीबी ने ASI विजेंद्र सिंह और वकील विनोद के खिलाफ रिश्वत मांगने का केस दर्ज किया है। एसपी ने इस मामले में ASI को लाइन हाजिर कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक महेंद्र सिंह कुम्हार निवासी खोखरा की ढाणी, भादरा ने 22 दिसंबर, 2021 को चूरू एसीबी में शिकायत दी थी। इसमें परिवादी ने कहा था कि भादरा थाने में उसके भतीजों के खिलाफ दर्ज मुकदमें में ASI विजेंद्र सिंह के कहने पर एडवोकेट विनोद सांगोठिया ने उससे कहा कि एफआईआर में उसका भी नाम है। मामले में एफआर लगाने के लिए अनुसंधान अधिकारी एएसआई विजेन्द्र सिंह एक लाख रुपए की रिश्वत मांग रहा है। परिवादी की रिपोर्ट के आधार पर चूरू एसीबी ने सत्यापन करवाया, तो एएसआई विजेन्द्र सिंह ने 70 हजार और वकील ने 30 हजार रुपए की मांग की। परिवादी के निवेदन करने पर ASI 40 हजार रुपए और वकील 15 हजार रुपए लेने पर सहमत हो गए थे।

इस मामले में रुपयों की व्यवस्था नहीं होने पर ट्रैप की कार्रवाई नहीं हो सकी थी। चूरू एसीबी के एडिशनल एसपी ने रिश्वत मांगने के तथ्यों की पुष्टि होने पर टीम सहित ट्रैप का प्लान बनाया था। लेकिन परिवादी के पास रुपयों की व्यवस्था नहीं होने से ट्रैप की कार्रवाई नहीं हो सकी थी।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp