बीकानेर नगर निगम चुनाव : चार राउंड में की जाएगी गिनती, पढि़ए पूरी खबर - Khulasa Online

बीकानेर नगर निगम चुनाव : चार राउंड में की जाएगी गिनती, पढि़ए पूरी खबर

बीकानेर । जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने शनिवार रात राजकीय पाॅलिटेक्निक महाविद्यालय में नगर निगम चुनाव संपन्न के बाद जमा हुई ईवीएम मशीन के स्ट्राँग रूम का निरीक्षण किया और संपूर्ण व्यवस्थाओं को देखा। उन्होंने कहा कि ईवीएम की सुरक्षा के लिए पूर्ण व्यवस्था की गई है। मतगणना के दिन इन्हें निर्धारित कमरों में लाया जाएगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी  कुमार पाल गौतम ने मंगलवार 19 तारीख को राजकीय पाॅलिटेक्निक महाविद्यालय में होने वाली मतगणना के लिए निर्धारित किए गए 10 कमरों का भी अवलोकन किया। यहाँ चार राउंड में गिनती की जाएगी और 118 टेबल लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि पहले पोस्ट पोस्टल बैलेट की गिनती की जाएगी। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन कमरों में मतगणना की जानी है, वहां सभी व्यवस्थाएं की जानी सुनिश्चित कर लें। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि 19 तारीख को मतगणना के बाद कोई भी प्रत्याशी विजय जुलूस नहीं निकालेगा साथ ही पॉलिटेक्निक कॉलेज सहित शहर के अंदरूनी भाग में पटाखे आदि नहीं चलाएगा।  उन्होंने कहा कि धारा 144 की अनुपालना सुनिश्चित की जाए। अगर किसी व्यक्ति द्वारा जुलूस निकालने या पटाखे चलाने की कार्रवाई की जाती है, तो उसके विरूद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लाई जावे।

शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने के लिए दी बधाई नगर निगम चुनाव 2019 की मतदान प्रक्रिया शनिवार को शांतिपूर्वक संपन्न हुई। जिला निर्वाचन अधिकारी कुमार पाल गौतम ने बताया कि मतदान शांतिपूर्ण और सुव्यवस्थित रूप से हुआ। कहीं से भी किसी अप्रिय स्थिति की सूचना नहीं है। गौतम ने कहा कि निष्पक्ष पारदर्शी और भयमुक्त मतदान संपन्न करवाने के लिए आमजन, प्रशासनिक अभिकरणों और सभी मतदान कार्मिकों का विशेष सहयोग रहा। मतदान से जुड़े समस्त कार्मिकों और सुरक्षा अधिकारियों को इसके लिए धन्यवाद ज्ञापित करते हुए गौतम ने कहा कि चुनाव कार्मिकों की मुस्तैदी और सतर्कता से संपूर्ण प्रक्रिया बिना किसी बाधा के संपन्न हो सकी। उन्होंने सभी मतदाताओं को विशेष रूप से धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि उनके सहयोग से मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ।  पाॅलिटेक्निक काॅलेज में ईवीएम की भण्डारण व्यवस्था के निरीक्षण के दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी ए.एच.गौरी, न्यास सचिव व रिटर्निंग अधिकारी मेघराज सिंह मीणा, अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) सुश्री सुनीता चैधरी व उपखंड अधिकारी रिया केजरीवाल उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26