बीकानेर/ उपभोक्ताओं से अवैध वसूली, कंपनी ने जारी किया अलर्ट

खुलासा न्यूज, बीकानेर। बिजली कंपनी बीकेईएसएल के नाम पर उपभोक्ताओं से अवैध राशि मांगने का मामला सामने आया है।  निजी बिजली कम्पनी बीकेईएसएल ने उपभोक्ताओं से अपील की है कि अगर कोई बाहरी व्यक्ति कम्पनी से सम्बंधित कोई काम या विजीलेंस की राशि कम कराने के नाम पर फील्ड में पैसे मांगता है तो वे ऐसे लोगों के खिलाफ तत्काल बीकेईएसएल में शिकायत करें और नजदीकी पुलिस थाने में इस बारे में प्राथमिकी दर्ज कराए।

बीकईएसएल के सीओओ जयन्त राय चौधरी ने बताया कि कुछ दिनों से शिकायतें आ रही है कुछ लोग काम कराने या विजीलेंस की राशि कम कराने के नाम पर उपभोवताओं से पैसे की मांग करते हैं। कुछ लोग उनके झांसे में आ भी जाते है। बीकेईएसएल के उपभोवताओं से जुड़े सभी कार्य निर्धारित शुल्क लेने व उसकी रसीद देकर ही किए जाते हैं। फील्ड में कार्य करने वाले कर्मचारियों को कोई भी राशि स्वीकार करने के लिए अधिकृत नहीं किया गया है। सभी तरह के शुल्क कम्पनी के कैश काउन्टर पर ही जमा किए जाते हैं और उसकी अधिकृत रसीद भी दी जाती है।

उन्होंने उपभोक्ताओं को सचेत करते हुए कहा कि कोई बाहरी व्यक्ति बीकेईएसएल का कर्मचारी बनकर उनसे किसी के काम कराने नाम पर राशि मांगता है तो उसे कोई राशि नहीं दे बल्कि इसकी शिकायत तत्काल कम्पनी के मोबाइल नम्बर 9610013354 पर सुबह 9.30 से शाम 6 बजे तक कर सकते है, जिससे अगर यह वास्तव में कम्पनी का कर्मचारी है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सके और बाहरी व्यक्ति है तो पुलिस कार्रवाई कर सके। चौधरी ने कहा कि उपभोक्ताओ से जुड़े सभी कार्य जोधपुर डिस्कॉम व विद्युत अधिनियम 2003 के नियमों के तहत निर्धारित शुल्क लेकर ही किए जाते हैं। अगर किसी उपभोक्ता को अपने कार्य से सम्बंधित शिकायत है तो वे इस बारे में कम्पनी के सम्बंधित कार्यालय में ही सम्पर्क करें।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp