बीकानेर / किसानों का धरना अब महापड़ाव में बदला - Khulasa Online

बीकानेर / किसानों का धरना अब महापड़ाव में बदला

श्रीगगानगर ( श्रीबिजयनगर)।  इंदिरा गांधी नहर परियोजना की सूरतगढ़ शाखा में सिंचाई पानी की मांग के संबंध में श्रीबिजयनगर स्थित सिंचाई विभाग के एसई कार्यालय के सामने मंगलवार से जारी धरना अब महापड़ाव में बदल गया है। बुधवार को बड़ी संख्या में किसान इरिगेशन ऑफिस को घेरने पहुंचे । कुछ देर तक कार्यालय घेरने के बाद किसानों ने पानी मिलने पर ही घर लौटने का फैसला किया।

किसानों का नेतृत्व कर रहे अखिल भारतीय किसान सभा की केंद्रीय किसान कौंसिल के सदस्य श्योपत मेघवाल ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों पर लिखित समझौता लागू नही करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अनूपगढ़ शाखा के तुरंत बाद सूरतगढ़ शाखा में पानी दिया जाने का फैसला सिंचाई विभाग और किसान प्रतिनिधियों के बीच हुआ था। इसके बावजूद सूरतगढ़ शाखा को शुरू नही किया गया। मेघवाल ने कहा कि एक तरफ किसान केंद्र सरकार के खिलाफ खेत बचाने की लड़ाई लड़ रहा है । दूसरी ओर किसान को खेतों में खड़ी फसल के पकाव के लिए राज्य सरकार व सिंचाई विभाग से भी जद्दोजहद करनी पड़ रही है ।

धरने को जिला उपाध्यक्ष सुनील गोदारा, गुरसेवक ग्रेवाल, लोकेंद्र कुलड़िया व पूर्व सरपंच तेजा सिंह बराड़ सहित किसान नेताओं ने संबोधित किया। राजा हेयर, जसवंत सिंह, गुरचरण सिंह, प्रवीण बिश्नोई, देशराज,,हेतराम सीगड़,रणवीर गोदारा,भजन चौहान,अजय बिश्नोई, शिवभगवान सहित बड़ी संख्या में किसान मौजूद थे।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp