बीकानेर कलक्टर गौतम ने लिया संज्ञान, सर्वे रिपोर्ट लेकर कार्मिक पहुंचे बिश्नोई के आवास - Khulasa Online

बीकानेर कलक्टर गौतम ने लिया संज्ञान, सर्वे रिपोर्ट लेकर कार्मिक पहुंचे बिश्नोई के आवास

नोखा । नोखा विधायक एवं जिलाध्यक्ष भाजपा बीकानेर देहात बिहारीलाल बिश्नोई ने आज अपने आवास पर फसल बीमा करने वक़्ली कंपनी एग्रीकल्चर इंश्योरेंस कंपनी ऑफ इंडिया (AIC) के प्रतिनिधियो से मुलाकात कर पिछले दिनों नोखा में हुई ओलावृष्टि व बेमौसम बरसात से हुवे नुकसान के बारे में चर्चा की ।

श्री बिश्नोई ने बताया कि गत 7 नवम्बर 2019 प्रतिनिधि मंडल के साथ जिला कलेक्टर कुमारपाल गौतम से मिलकर ओलावृष्टि व बेमौसम बरसात से हुवे नुकसान के बारे में अवगत करवाया था और मांग की थी कि बीमा कंपनी से सर्वे करवाकर पीड़ित किसानों को मुआवजा दिलाया जाए । इस पर जिला कलेक्टर ने संज्ञान लेते हुवे बीमा कंपनी से बात कर सभी तहसीलों में प्रतिनिधि भिजवाए और ऑफ लाइन फॉर्म लेने प्रारम्भ किये । एक जिला समन्वयक व नोखा बड़ी तहसील होने के कारण दो प्रतिनिधि व बाकी तहसीलों ने एक एक प्रतिनिधि भिजवाए गए  ।    श्री बिश्नोई ने बताया कि आज बीमा कंपनी प्रतिनिधियो से मिलकर अब तक नोखा में आये फॉर्म के बारे में जानकारी ली । अभी तक 90 ऑनलाइन व 850 ऑफ लाइन आवेदन प्राप्त हुवे है ।

श्री बिश्नोई ने बीमा कंपनी के रीजनल मैनेजर (आरएम) प्रियदर्शनी पुष्कर से बात कर नोखा में कल रात को पांचू, जसरासर, मुकाम सहित कई गांव में हुई बारिश से किसानों को हुवे नुकसान से अवगत करवाया और मांग की कि इन गांवो में 3 दिन तक बीमा कंपनी के प्रतिनिधि आवेदन ले । बीमा कंपनी के प्रतिनिधि नोखा में क्रय विक्रय सहकारी समिति, नोखा में बैठते है ।  किसान अपना आवेदन यहां जमा करवा सकता है ।

इसके साथ ही श्री बिश्नोई ने मांग करते हुवे कहा कि पीड़ित किसानों से प्राप्त आवेदनो के सर्वे हेतु बीमा कंपनीे 5 कार्मिक ओर नोखा भेजे जिससे ओलावृष्टि व बेमौसम बरसात से हुवे नुकसान का सही सर्वे किया जा सके ।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26