बदल रहा है बीकाणा... पहली दफा चार आलाधिकारी अलर्ट मोड पर, प्रशासनिक तंत्र के प्रति बढ़ा विश्वास - Khulasa Online

बदल रहा है बीकाणा… पहली दफा चार आलाधिकारी अलर्ट मोड पर, प्रशासनिक तंत्र के प्रति बढ़ा विश्वास

- संपादक कुशालसिंह मेड़तिया खुलासा न्यूज, बीकानेर। अगर किसी जिले की जनता को मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने के साथ ही नव प्रयोगों(नवाचारों) से जिले को अलग पहचान दिलाने के बारे में आलाधिकारी सच्चे मन से ठान लें तो कामयाबी से कोई नहीं रोक सकता। कुछ ऐसा ही कर दिखाया है बीकानेर के चार आलाधिकारियों ने । इन आलाधिकारियों के नये प्रयोगों से बीकानेर की तस्वीर बदल दी। इन आलाधिकारियों को हर ओर शाबासी मिल रही है।

लंबे अर्से बाद जिले के आलाधिकारी मीडिया में सक्रिय दिख रहे है। चारों आलाधिकारी अलर्ट मोड पर है, जिले की दशा व दिशा सुधारने में लगे हुए है। केईएम रोड पर जाम से मुक्ति मिली है, छोटे-छोटे बदलावों से मानो शहर की सूरत बदल गई है। जी, हां हम बात कर रहे है बीकानेर संभाग के संभागीय आयुक्त नीरज के.पवन आईजी ओमप्रकाश, कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल और एसपी योगेश कुमार की। संभागीय आयुक्त के निर्देश पर लगातार अवैध अतिक्रमण पर कार्यवाही की जा रही है जिससे शहर का स्वरूप निखरने लगा है। यहां से गुजरने वाले लोगों को आकर्षित करते है, यातायात दृष्टि से भी इन्हें दुरूस्त किया जा रहा है। कलक्टर भगवती प्रसाद के प्रयासों से भी बीकाणा बदल रहा है। इनके प्रयासों से यातायात सुगम हो चला है। म्यूजियम सर्किल पर अब जाम नहीं लगता है। सुधार की कवायद में रानी बाजार पुलिया के नीचे मार्ग चौड़ा किया गया है और श्रीगंगानगर चौराहे पर भी व्यवस्था सुधरी है।

आईजी ओमप्रकाश व एसपी योगेश कुमार के निर्देशों के अनुरूप पुलिस विभाग द्वारा अपराधियों पर शिकंजा कसा जा रहा है। ऑपरेशन वज्र के तहत अपराधियों की धरपकड़ की गई और अवैध हथियारों के खिलाफ व एनडीपीएस में लगातार कार्यवाही की जा रही है। साथ ही सोशल मीडिया पर हथियारगिरी करने का शौक रखने वालों पर भी कार्यवाही की जा रही है। आईजी व एसपी की सख्ती के वजह से पुलिस तंत्र के प्रति आमजन का विश्वास और अधिक प्रगाढ़ हुआ है। बीकानेर में ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा है जब चार आलाधिकारी सक्रिय हो। इनके प्रयासोंसे प्रशासनिक तंत्र के प्रति विश्वास बढ़ता जा रहा है और कभी असंभव दिखने वाली परेशानियां दूर होने से राहत मिली है।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp