मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी, राजस्थान के 4 जिलों में होगी अतिभारी बारिश - Khulasa Online मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी, राजस्थान के 4 जिलों में होगी अतिभारी बारिश - Khulasa Online

मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी, राजस्थान के 4 जिलों में होगी अतिभारी बारिश

जोधपुर। मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण पूर्वी राजस्थान के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र आज कमजोर होकर परिसंचरण तंत्र में बदल गया है। फिलहाल ये दक्षिणी राजस्थान के ऊपर अवस्थित है। ऐसे में इस तंत्र के असर से आज उदयपुर, सिरोही, जालौर और पाली जिलों में कहीं कहीं अतिभारी बारिश होने की संभावना है। वहीं डुंगरपुर, राजसमंद, बाड़मेर और जोधपुर जिलों में कहीं कहीं भारी बारिश होने के आसार है।
मौसम विभाग का कहना है कि 19 सितंबर को यह तंत्र धीरे-धीरे दक्षिण पश्चिमी राजस्थान की ओर आगे बढ़ेगा। ऐसे में बाड़मेर, जालौर और जैसलमेर के कुछ भागों में भारी बारिश की गतिविधियां शुरु हो जाएंगे। 20 सितंबर से राज्य में भारी बारिश के दौर से रहात मिलने की प्रबल संभावना जताई जा रही है। बता दें कि पिछले 24 घंटों में डूंगरपुर के निठुआ में 205, प्रतापगढ़ में 160, माउंट आबू में 130, भूंगड़ा बांसवाड़ा में 120, जगपुरा बांसवाड़ा में 109, गोगुंदा उदयपुर में 108 और धारियावाड़ प्रतापगढ़ में 104 मिमी बारिश दर्ज की गई। वहीं पश्चिमी राजस्थान के आहोर जालोर में 100 और दूेसरी पाली में 71 मिमी बारिश हुई।
वहीं लगातार तीसरे दिन रविवार को भी संभाग भर में झमाझम बारिश हुई। सिरोही जिले के माउंट आबू में 120 मिमी पानी बरसा। जोधपुर, पाली, जालोर, बाड़मेर, नागौर जिलों में भी हल्की से लेकर मध्यम बारिश दर्ज की गई। दिनभर बरसाती मौसम बना रहा। आधा सितंबर बीतने के बावजूद अब मानसून फिर से सक्रिय हुआ है। सितंबर में झड़ी लग गई है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटे में संभाग के कुछ हिस्सों में हल्की से लेकर तेज बारिश हो सकती है। सिरोही, जालोर, बाड़मेर सहित आसपास के हिस्सों में ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26