बडी खबर: कर्मचारियों को सरकार का दिवाली तोहफा, बोनस का ऐलान - Khulasa Online बडी खबर: कर्मचारियों को सरकार का दिवाली तोहफा, बोनस का ऐलान - Khulasa Online

बडी खबर: कर्मचारियों को सरकार का दिवाली तोहफा, बोनस का ऐलान

बडी खबर: कर्मचारियों को सरकार का दिवाली तोहफा, बोनस का ऐलान

खुलासा न्यूज़ नई दिल्ली। मोदी सरकार ने दिवाली पर केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है. सरकार ने मंगलवार (17 सितंबर) को दिवाली बोनस देने का ऐलान किया. इसके तहत ग्रुप सी और ग्रुप बी कैटगरी वाले कर्मचारियों को 30 दिन की सैलरी के बराबर का पैसा मिलेगा. वित्त मंत्रालय ने केंद्र सरकार के कर्मियों को दिवाली के मौके पर नॉन-प्रोडक्टिविटी लिंक्ड बोनस (एडहॉक बोनस) देने की घोषणा की है. इसके तहत सभी पात्र कर्मियों को 30 दिन के वेतन जितनी राशि मिलेगी.
केंद्र सरकार के ग्रुप बी और ग्रुप सी के अंतर्गत आने वाले वे अराजपत्रित कर्मचारी (हृशठ्ठ जो कि किसी प्रोडक्टिविटी लिंक्ड बोनस स्कीम के तहत नहीं आते हैं, उन्हें भी यह बोनस दिया जाएगा. एडहॉक बोनस का फायदा केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के सभी योग्य कर्मियों को भी मिलेगा.
क्या फैसले हो सकते हैं?
सूत्रों के मुताबिक, मोदी कैबिनेट केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ता भी बढ़ा सकती है. महंगाई भत्ता 4 प्रतिशत बढक़र 46 प्रतिशत होने की संभावना है. बुधवार (18 अक्टूबर) की सुबह 10.30 बजे कैबिनेट की बैठक होनी है. इसी बैठक में महंगाई भत्ता पर फैसला लिया जा सकता है।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26