बडी खबर: पेट्रोल व डीजल की नई दरें लागू, अंतरराष्ट्रीय बाजार में 90 डॉलर के पार पहुंचा कच्चा तेल - Khulasa Online बडी खबर: पेट्रोल व डीजल की नई दरें लागू, अंतरराष्ट्रीय बाजार में 90 डॉलर के पार पहुंचा कच्चा तेल - Khulasa Online

बडी खबर: पेट्रोल व डीजल की नई दरें लागू, अंतरराष्ट्रीय बाजार में 90 डॉलर के पार पहुंचा कच्चा तेल

नई दिल्ली। इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध का असर अब कच्चे तेल पर देखने को मिल रहा है। बुधवार को  88.31 डॉलर प्रति बैरल पर बिक रहा है। वहीं, ब्रेंट क्रूड़ 90 डॉलर को पार कर 91.41 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया है। तेल की कीमतों में आए बदलाव के बाद भारतीय कंपनियों ने भी पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट जारी कर दिया हैं। बता दें कि भारत में हर सुबह 6 बजे ईंधन के दामों में संशोधन किया जाता है। जून 2017 से पहले कीमतों में बदलाव हर 15 दिन के बाद किया जाता था।
कई राज्यों में तेल के दाम में गिरावट
भारतीय कंपनियों द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक आज महाराष्ट्र में पेट्रोल की कीमत में 50 पैसे और डीजल में 46 पैसे की गिरावट, उत्तर प्रदेश में पेट्रोल-डीजल की कीमत में 21 पैसे की गिरावट, पश्चिम बंगाल और राजस्थान में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती की गई है। वहीं, दूसरी तरफ झारखंड में पेट्रोल और डीजल 22 पैसे महंगे हो गया हैं। इसके साथ ही केरल, गोवा और ओडिशा में भी पेट्रोल के दाम में तेजी आई है।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26