बीकानेर पुलिस की बड़ी कार्यवाही:राज्यभर में डोडा पोस्त की तस्करी करने वाले इनामी बदमाश को दबोचा - Khulasa Online बीकानेर पुलिस की बड़ी कार्यवाही:राज्यभर में डोडा पोस्त की तस्करी करने वाले इनामी बदमाश को दबोचा - Khulasa Online

बीकानेर पुलिस की बड़ी कार्यवाही:राज्यभर में डोडा पोस्त की तस्करी करने वाले इनामी बदमाश को दबोचा

बीकानेर राज्यभर में डोडा-पोस्त जैसा नशा बेचने और तस्करी करने के आरोप में पुलिस ने सुंदरलाल मूंड को गिरफ्तार कर लिया है। मूंड को बीकानेर की जसरासर पुलिस ने गिरफ्तार किया है, उस पर दस हजार रुपए का इनाम घोषित था। जो अब इसी थाने को मिल सकता है। फिलहाल उसे अदालत में पेश करके रिमांड लेने की तैयारी की जा रही है ताकि डोडा-पोस्त तस्करी के कुछ और राज खुल सकें।बीकानेर पुलिस ने 14 अगस्त को देशनोक में नशे के सामान से भरा ट्रक बरामद किया था। इस ट्रक मेंडोडा-पोस्त था। जिसका वजन 21 क्विंटल 25 किलोग्राम पाया गया। बाजार में इसकी कीमत लाखों रुपए में आंकी गई। इस मामले में पुलिस को आरोपी सुंदरलाल मूंड की तलाश थी। बताया जा रहा है कि बीकानेर से भागकर उसने कनार्टक, आंध्रप्रदेश, पंजाब, गुजरात में फरारी काटी है। इस मामले में एनडीपीएस एक्ट के तहत देशनोक थाने में ही मामला दर्ज किया गया था। मामले की जांच सब इंस्पेक्टर जसवीर कुमार को सौंपी गई। जसवीर की जांच के बाद ही सुन्दरलाल मूण्ड पुत्र सुरेश चौधरी निवासी मेहराणा पुलिस थाना लूणकरणसर को नामजद किया गया। उसकी तलाश में कई जगह छापेमारी की गई लेकिन वो हाथ नहीं आया। तब इस पर दस हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया। हाल ही में सूचना मिली की वो पंजाब में है। ऐसे में आरोपी सुन्दरलाल मूण्ड को होशियारपुर पंजाब से किया गिरफ्तार कर लिया गया।
आरोपी सुन्दरलाल मूल रूप से लूणकरणसर के मेहराणा का रहने वाला है। अभी उसका मकान बीकानेर के मुक्ता प्रसाद नगर के सेक्टर 12 में है। उसको होशियारपुर पंजाब से डिटेन किया गया और बाद में एनडीपीएस एक्ट में आरोप सही मिलने पर गिरफ्तार किया गया। आरोपी ने पूछताछ में स्वीकार किया कि ट्रक पकड़े जाने के बाद फरार हो गया और कर्नाटक, बैंगलुरु, गुजरात व पंजाब, आंध्रप्रदेश में छिपता रहा।
किसको कर रहा था सप्लाई?
पुलिस अब ये पता करने में जुटी है कि सुंदरलाल के कनेक्शन क्या है। उसने किसके यहां से इतनी बड़ी मात्रा में डोडा व पोस्त लिया था और कहां पर सप्लाई करने का प्रयास हो रहा था। इसी संबंध में पुलिस अनुसंधान कर रही है।
इनकी रही भूमिका
इस कार्रवाई में जसरासर थानाधिकारी जसवीर कुमार, कांस्टेबल सतीश कुमार, जयपाल और शिवप्रकाश की खास भूमिका रही।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26