बम धमाके का आरोपी गंगानगर से गिरफ्तार:15 सितंबर को जलालाबाद में बाइक में विस्फोट कर पंजाब से भागे थे दो आरोपी - Khulasa Online बम धमाके का आरोपी गंगानगर से गिरफ्तार:15 सितंबर को जलालाबाद में बाइक में विस्फोट कर पंजाब से भागे थे दो आरोपी - Khulasa Online

बम धमाके का आरोपी गंगानगर से गिरफ्तार:15 सितंबर को जलालाबाद में बाइक में विस्फोट कर पंजाब से भागे थे दो आरोपी

श्रीगंगानगर ( रायसिंहनगर )। पंजाब के जलालाबाद में चार दिन पहले 15 सितंबर को हुए बाइक विस्फोट के एक आरोपी को राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले से गिरफ्तार कर लिया। राजस्थान और पंजाब पुलिस के संयुक्त सर्च ऑपरेशन के बाद एक आरोपी सुखविंद्र सिंह उर्फ सुखा को पकडऩे में कामयाबी मिली है। धमाका करने के बाद पंजाब से भागे दो आरोपियों की लोकेशन श्रीगंगानगर के रायसिंहनगर इलाके में आ रही थी। इसके बाद पुलिस ने शनिवार आधी रात तक सर्च ऑपरेशन चलाया।
पुलिस ने दो संदिग्ध बदमाशों के फोटो भी जारी किए। इन फोटो के सामने आने के बाद इलाके के लोग एक्टिव हुए। आरोपियों के रायसिंहनगर के बाजूवाला सलेमपुरा मार्ग पर होने का पुलिस को इनपुट मिला। जिसके बाद रविवार की सुबह पुलिस ने सुखविंद्र उर्फ सुखा को गिरफ्तार कर लिया। यह युवक पंजाब के जलालाबाद में मोटरसाइकिल विस्फोट का आरोपी है। पूछताछ के बाद श्रीगंगानगर और पंजाब पुलिस ने इसकी पुष्टि कर दी है।
श्रीगंगानगर ्रस्क्क बीएल मीणा ने रविवार सुबह बताया कि जलालाबाद में पंद्रह सितम्बर को हुए विस्फोट के एक आरोपी सुखविंद्र सिंह उर्फ सुक्खा को पकड़ा गया है। यह जलालाबाद बाइक में विस्फोट का आरोपी रहा है। इस विस्फोट मामले के दो आरोपियों के रायसिंहनगर आने की सूचना मिली थी। पुलिस को बाजूवाला-सलेमपुरा मार्ग से एक संदिग्ध को पकडऩे में कामयाबी मिली। उसके मोटरसाइकिल ब्लास्ट का आरोपी सुखविंद्रसिंह उर्फ सुक्खा होने की पुष्टि हुई है।
मुख्य साजिशकर्ता की गिरफ्तारी के बाद दो आरोपी यहां आए
पंजाब के जलालाबाद में पंद्रह सितम्बर को एक बाइक में विस्फोट हुआ था। इस विस्फोट में एक युवक बलविंद्र सिंह की मौत हो गई थी। इस मामले में पंजाब पुलिस ने मुख्य साजिशकर्ता प्रवीण को गिरफ्तार किया था। प्रवीण से मिली जानकारी के आधार पर पंजाब पुलिस ने रायसिंहनगर के गांव एक एनजैडएम में छापेमारी की थी। यहां बाइक विस्फोट के दो आरोपियों के आने की सूचना थी। पुलिस ने सर्च अभियान चलाकर एक मोटरसााइकिल बरामद किया लेकिन आरोपी मौके से फरार हो गए।
शनिवार शाम से ही पुलिस कर रही थी तलाश
पंजाब पुलिस ने शनिवार शाम से ही रायसिंहनगर इलाके के गांवों में सादा वर्दी में सर्च ऑपरेशन चला रखा था। बदमाश पुलिस को देखकर फरार हो गए। उनके रायसिंहनगर में एक ऐसे व्यक्ति के घर में रुकने की सूचना मिली है जो पंजाब में ड्राइवर का काम करता है लेकिन उसका घर रायसिंहनगर में है। बाद में श्रीगंगानगर पुलिस भी सक्रिय हुई और डिप्टी स्क्क विक्की नागपाल, ्रस्क्क बीएल मीणा, रायसिंहनगर स्॥ह्र पुष्पेंद्र सिंह तथा समेजा और श्रीबिजयनगर पुलिस ने भी सर्च अभियान चलाया।
पंजाब पुलिस ने दी देरी से सूचना
पंजाब पुलिस के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि जिस मोटरसााइकिल में विस्फोट हुआ उसे बलविंद्रसिंह चला रहा था। इस विस्फोट की साजिश फिरोजपुर के गांव चांदीवाला के सुखविंद्र उर्फ सुक्खा के घर चौदह सितंबर को रची गई थी। सुक्खा रविवार को रायिसंहनगर इलाके से पकड़ा गया। दूसरे फरार आरोपी का नाम गुरप्रीत सिंह उर्फ गोरा बताया जा रहा है। इन धमाकों में उसकी क्या भूमिका थी, यह जांच का विषय है। एएसपी बीएल मीणा ने स्वीकार किया कि पंजाब पुलिस ने बिना राजस्थान पुलिस को सूचना दिए ही इलाके में सर्च ऑपरेशन चला दिया। ऐसे में आरोपी भागने में सफल हो गए। बाद में राजस्थान पुलिस को सूचना दी गई।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26