J&K के किश्तवाड़, अमरनाथ गुफा और हिमाचल के लाहौल स्पीति में बादल फटा; 13 की मौत और 40 लापता - Khulasa Online J&K के किश्तवाड़, अमरनाथ गुफा और हिमाचल के लाहौल स्पीति में बादल फटा; 13 की मौत और 40 लापता - Khulasa Online

J&K के किश्तवाड़, अमरनाथ गुफा और हिमाचल के लाहौल स्पीति में बादल फटा; 13 की मौत और 40 लापता

देशभर में भारी बारिश से होने वाली तबाही की तस्वीरें सामने आ रही हैं। हिमाचल, जम्मू-कश्मीर से बुधवार को डराने वाले 3 मंजर सामने आए। यहां बादल फटने से 13 लोगों की मौत हो गई है और 40 लापता हैं। बीते एक हफ्ते की बात करें तो बादल फटने और भारी बारिश के बाद लैंड स्लाइड से हुए हादसों में 122 लोगों की जान गई है।

28 जुलाई: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में बादल फटने से 4 की मौत
जम्मू कश्मीर में किश्तवाड़ के होंजर डच्चन गांव में बादल फटने से 4 लोगों की मौत हो गई। अब तक 17 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है। 30 से 40 लोग अब भी लापता हैं। खराब मौसम की वजह से बचाव के लिए पुलिस और सेना के जवानों को मौके पर पहुंचने के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। घायलों को एयरलिफ्ट करने के लिए एयरफोर्स की भी मदद ली जा रही है।

28 जुलाई: अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से भारी तबाही
अमरनाथ गुफा के पास बुधवार शाम को बादल फटा है। इससे भारी तबाही हुई है। BSF, CRPF और जम्मू-कश्मीर पुलिस के कैंपों को नुकसान पहुंचा है। हालांकि अभी तक किसी की जान जाने की खबर नहीं है। इस साल कोरोना के चलते अमरनाथ यात्रा स्थगित है, इस वजह से गुफा के पास आम लोगों की मौजूदगी नहीं थी।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26