कांस्टेबल से मांगी छह हजार की रिश्वत, एसीबी ने सामाजिक सुरक्षा सहायक को किया ट्रैप - Khulasa Online कांस्टेबल से मांगी छह हजार की रिश्वत, एसीबी ने सामाजिक सुरक्षा सहायक को किया ट्रैप - Khulasa Online

कांस्टेबल से मांगी छह हजार की रिश्वत, एसीबी ने सामाजिक सुरक्षा सहायक को किया ट्रैप

खुलासा न्यूज, बीकानेर। चूरू एसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए ऑफिस के सामाजिक सुरक्षा सहायक को 6 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है।
जयपुर के भविष्य निधि आयुक्त ऑफिस में सोमवार दोपहर चूरू एसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए ऑफिस के सामाजिक सुरक्षा सहायक को 6 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मौके से आरोपी सामाजिक सुरक्षा सहायक के पास से रिश्वत के 6 हजार रुपए जब्त किए हैं।

चूरू एसीबी के डीएसपी शब्बीर खान के अनुसार चूरू एसीबी में कार्यरत कांस्टेबल दीपेश कुमार ने 21 मार्च को ब्यूरो ऑफिस में शिकायत की कि उसके पिता एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में काम करते थे। जिनकी जनवरी महीने में मौत हो गई। उसके पिता के पेंशन, पीएफ और ईडीएलआई की राशि के भुगतान के लिए वह जयपुर स्थित भविष्य निधि आयुक्त ऑफिस में आया था, जहां दीपेश कुमार सामाजिक सुरक्षा सहायक अनूपपुरा निवासी विकास मीणा से मिला। जिसने पेंशन, पीएफ और ईडीएलआई की राशि का भुगतान करवाने की बात कही। जिस पर रिश्वतखोर विकास मीणा ने 8 हजार रुपए रिश्वत की मांग की। जिस पर पीडि़त दीपेश कुमार ने बताया कि वह खुद चूरू एसीबी में पोस्टेड है, लेकिन फिर से रिश्वतखोर मीणा ने कहा कि आप चाहे कुछ भी हो काम अपने तरीके से होगा। तब 6 हजार रुपए में सौदा तय हुआ। सोमवार को पीडि़त दीपेश कुमार भविष्य निधि आयुक्त ऑफिस के बाहर मिलने के लिए बुलाया, जहां उसने चाय की थड़ी पर पीडि़त को बुलाकर 6 हजार रुपए की रिश्वत राशि लेकर जेब में डाल लिए। तभी मौके पर तैनात एसीबी की टीम ने आरोपी विकास मीणा को रिश्वत की राशि सहित गिरफ्तार कर लिया। कार्रवाई करने वाली टीम में डीएसपी शब्बीर खान के नेतृत्व में सीआई महेन्द्र कुमार, एएसआई गिरधारीसिंह, कांस्टेबल राजपाल सिंह, राकेश, श्रवण कुमार, प्रवीण कुमार, प्रमोद पूनिया और हिम्मतसिंह शामिल रहे।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26