हिजाब की आग बीकानेर पहुंची, पुलिसबल तैनात, एडीएम से वार्ता - Khulasa Online हिजाब की आग बीकानेर पहुंची, पुलिसबल तैनात, एडीएम से वार्ता - Khulasa Online

हिजाब की आग बीकानेर पहुंची, पुलिसबल तैनात, एडीएम से वार्ता

बीकानेर. हिजाब की आग अब बीकानेर भी पहुंच चुकी है। करीब दो दिन पहले का मामला बताया जा रहा है। जिसमें जयपुर रोड स्थित एक निजी स्कूल में हिजाब को लेकर अब विवाद हो गया। जिसमें एक स्कूल विद्यार्थी हिजाब पहनकर गई थी। उसके बाद उसे स्कूल में प्रवेश नहीं करने दिया था एडवोकेट जावेद कल्लर ने बताया कि अभिभावकों ने हमसें संपर्क किया। उसके बाद स्कूल प्रशासन व एडीएम से वार्ता की। कोरोनाकाल से पहले अगर विद्यार्थी हिजाब पहनकर आ रहे है तो रोकना नहीं चाहिए। कोरोनाकाल से पहले हिजाब पहनकर आ रहे है तो उन्हें नहीं रोकना चाहिए। कोरोनाकाल के बाद हिजाब पहनकर आ रही है तो अभिभवक उन्हें हिजाब पहनने से रोकें।

।लेकिन 1दिन पहले ये छात्राएं हिजाब पहनकर परीक्षा देने पहुंची थी स्कूल प्रशासन ने इन्हे हिजाब पहनकर आने पर स्कूल में प्रवेश देने से मना कर दियाऔर कहा कि विद्यार्थियों को स्कूल में यूनिफॉर्म ही पहनकर आने की इजाजत दी जाएगी। जिसके बाद देखते ही देखते मामले ने तूल पकड़ लिया। छात्राओं ने इसके बाद अपने परिवार वालों को मौके पर बुलाया जिसके बाद विवाद बढ़ गया। हालांकि स्कूल प्रशासन ने इस पूरे मामले को देश में चल रहे हिजाब विवाद से जोड़ने से साफ तौर पर इनकार किया है।वही इस मामले को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है।मुस्लिम समाज से जुड़े जावेद कल्लर ने स्कूल प्रशासन की हठ धर्मिता को लेकर सवाल उठाते हुए कहा कि छात्राएं इससे पहले भी हिजाब पहनकर स्कूल जाती रही हैं लेकिन अचानक स्कूल प्रशासन को क्या दिक्कत हो गई कि इन हिजाब पहनी इन छात्राओं को स्कूल में प्रवेश देने से मना कर दिया।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26