संडे लॉकडाउन में न दूध मिलेगा, न सब्जी-राशन, मीडिया को भी नहीं दी छूट, आ सकती है दूसरी गाइडलाइन - Khulasa Online संडे लॉकडाउन में न दूध मिलेगा, न सब्जी-राशन, मीडिया को भी नहीं दी छूट, आ सकती है दूसरी गाइडलाइन - Khulasa Online

संडे लॉकडाउन में न दूध मिलेगा, न सब्जी-राशन, मीडिया को भी नहीं दी छूट, आ सकती है दूसरी गाइडलाइन

कोरोना बढ़ने के साथ ही सरकार ने पाबंदियां बढ़ाना शुरू किया है। 9 जनवरी को जारी की गई पाबंदियों की गाइडलाइन में खामियां सामने आने लगी हैं। सरकार ने नई गाइडलाइन में शनिवार रात 11 बजे से लेकर सोमवार सुबह तक पूरी तरह कर्फ्यू लगाने का प्रावधान किया है। संडे को सब कुछ बंद रहेगा। नई गाइडलाइन के हिसाब से संडे कर्फ्यू में दूध डेयरी, फल सब्जी मंडी तक को खोलने की छूट नहीं है। जबकि कोरोना की पहली और दूसरी लहर के सख्त लॉकडाउन में भी दूध डेयरी, फल-सब्जी की दुकान और किराना स्टोर खोलने की अनुमति थी। मौजूदा प्रावधान के हिसाब से तो संडे कर्फ्यू के दिन न दूध मिलेगा और न ही फल सब्जी। मीडियाकर्मियों के लिए भी गाइडलाइन में कवरेज के लिए आने-जाने की छूट का उल्लेख नहीं है। हर बार कर्फ्यू या लॉकडाउन में इसका उल्लेख होता है। जब तक गाइडलाइन में संशोधन नहीं होता तब तक संडे कर्फ्यू में लोगों को परेशानी होना तय है।

इन 10 कैटेगरी को छूट, इनमें दूध डेयरी, फल सब्जी की दुकानें और मीडिया शामिल नहीं
संडे कर्फ्यू के दिन 10 कैटेगरी बनाई है जिन्हें छूट रहेगी, लेकिन इनमें दूध डेयरी, डेयरी बूथ, फल सब्जी मंडी और फल सब्जी की दुकानों का कहीं जिक्र नहीं है। जिन फैक्ट्रियों में लगातार प्रोडक्शन होता हो, नाइट शिफ्ट वाली फैक्ट्रियाें आईटी, टेलीकॉम सेवाएं,मेडिकल दुकानें, शादी समारोह, इमरजेंसी सेवाओं वाले ऑफिस को छूट रहेगी। इसके अलावा माल लाने ले जाने वाले सभी वाहनों के साथ रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और एयरपोर्ट आने जाने वाले यात्रियों को छूट रहेगी। वैक्सीनेशन के लिए आने जाने वालों और मेडिकल सेवाओं से जुड़े ऑफिस भी कर्फ्यू के दायरे से बाहर रहेंगे।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26