कोरोना काल के "महावीर" : बीकानेर शहर के लिए 101 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर उपलब्ध कराए - Khulasa Online कोरोना काल के "महावीर" : बीकानेर शहर के लिए 101 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर उपलब्ध कराए - Khulasa Online

कोरोना काल के “महावीर” : बीकानेर शहर के लिए 101 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर उपलब्ध कराए

*पूर्व चैयरमेन रांका की जीवनरक्षक सेवा, 101 कन्सर्नट्रेट मशीनें उपलब्ध करवाने का संकल्प*
*भामाशाहों ने 21 मशीनें की ट्रस्ट के सुपुर्द, अब तक 40 उपलब्ध*
बीकानेर। कोरोना काल में जीवनदायी ऑक्सीजन की समस्या ने विकराल रूप ले लिया है, ऑक्सीजन की कमी मरीजों को मौत के मुंह में धकेल रही है। इसी गंभीर समस्या को चुनौती मानते हुए नगर विकास न्यास के पूर्व अध्यक्ष महावीर रांका ने किसी मरीज को ऑक्सीजन की वजह से जान न गंवानी पड़े, इसके लिए महत्वपूर्ण प्रयास किए हैं। पूर्व अध्यक्ष रांका द्वारा शुरुआती तौर पर ऑक्सीजन सिलेण्डर बैंक स्थापित गया तथा वर्तमान में कन्सर्नट्रेट मशीनें मरीजों को नि:शुल्क उपलब्ध करवाने का जिम्मा उठाया गया है। पूर्व चैयरमेन महावीर रांका ने बताया कि 101 कन्सर्नट्रेट मशीनें वितरित करने का लक्ष्य बनाया गया है, ताकि अधिक से अधिक लोगों की पीड़ा का निवारण हो सके। आचार्य तुलसी शान्ति प्रतिष्ठान के चैयरमेन महावीर रांका की प्रेरणा से भामाशाहों द्वारा रामलाल सूरजदेवी रांका चैरिटेबल ट्रस्ट को अब तक 40 कन्सर्नट्रेट मशीनें उपलब्ध करवाई गई। ट्रस्ट के पवन महनोत ने बताया कि बुधवार को भामाशाहों द्वारा सात-सात लीटर की 21 मशीनें ट्रस्ट को उपलब्ध करवाई गई है। महनोत ने बताया कि उपलब्धता के साथ ही बुधवार को ही 21 मशीनें वितरित भी कर दी गई है। इस दौरान राजेन्द्र शर्मा, मोहम्मद ताहिर, बादल सिंह, टेकचन्द यादव, आनन्द सोनी, राजेन्द्र व्यास, मधुसूदन शर्मा, लक्की पंवार, लोकेश छाबड़ा आदि उपस्थित रहे।

*इनको रहेगी उपलब्धता*
महनोत ने बताया कि मरीज का हॉस्पिटल डिस्चार्ज कार्ड होने पर तथा चिकित्सक की प्रिस्क्रिप्शन स्लिप जिसमें कितने लीटर ऑक्सीजन की जरुरत है वह अंकित होना आवश्यक है। मशीन 10 दिनों के लिए उपलब्ध करवाई जा सकती है।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26