पब्लिक प्लेस में मास्क न पहनने वाले नागरिक को 6 हफ्ते की जेल, कोर्ट ने कहा- कानून का पालन करना होगा - Khulasa Online

पब्लिक प्लेस में मास्क न पहनने वाले नागरिक को 6 हफ्ते की जेल, कोर्ट ने कहा- कानून का पालन करना होगा

यहां की एक कोर्ट ने एक ब्रिटिश नागरिक को सार्वजनिक स्थल पर मास्क न पहनने के चलते 6 हफ्ते के लिए जेल भेज दिया है। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि नियम और कानून का लगातार उल्लंघन करने वालों के लिए यह सजा एक मैसेज है। लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस ब्रिटिश नागरिक का नाम बेंजामिन लिन है और उसकी उम्र 40 साल है। यह व्यक्ति लगातार मास्क पहने बगैर पब्लिक प्लेसेज पर देखा जा रहा था। उसे कई बार वॉर्निंग भी दी गई थी।

चार आरोप साबित लिन को सजा बुधवार दोपहर सुनाई गई। स्थानीय पुलिस ने उसके खिलाफ चार आरोप लगाए थे, इन्हें कोर्ट ने सुनवाई के दौरान सही पाया। बेंजामिन ने मेट्रो स्टेशन और दूसरे पब्लिक प्लेसेज पर मास्क पहनने से इंकार कर दिया था। उसे जुलाई में भी चेतावनी दी गई थी। आरोप है कि वॉर्निंग देने वाले अफसरों से भी लिन ने बहस और बदतमीजी की। एक जज ने पहले लिन को मनोरोग चिकित्सक के पास इलाज के लिए भेजने को भी कहा था।

देश लौटना चाहता था लिन कोर्ट में सुनवाई के दौरान लिन ने कहा कि अफसरों ने उसका पासपोर्ट जब्त कर लिया है। उसने कहा कि वो ब्रिटेन में अपने परिवार के पास लौटना चाहता है, लिहाजा उसका पासपोर्ट वापस कर दिया जाए। उसने कोर्ट से कहा- मेरे खिलाफ झूठे आरोप लगाए गए हैं।

लिन के आरोपों को जज ने खारिज करते हुए कहा- आप अदालत को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। आपने सिंगापुर के उन नियमों को तोड़ा है जिनके तहत यहां मास्क पहनना जरूरी है।

सिंगापुर में सख्ती सिंगापुर को एशिया का बिजनेस हब कहा जाता है और यहां कई देशों के नागरिक रहते हैं। प्रशासन ने कोविड-19 प्रोटोकॉल और रूल्स तय कर रखे हैं। इनका सख्ती से पालन जरूरी है। कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जहां विदेशी नागरिकों ने नियम तोड़े तो उनका पासपोर्ट रद्द कर दिया गया।

इन्ही सख्त नियमों के चलते सिंगापुर में कोरोना पर कंट्रोल किया जा सका है। फरवरी में एक ब्रिटिश नागरिक अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए क्वॉरैंटाइन फेसेलिटी से निकल गया था। बाद में उस पर केस चला और दो हफ्ते की सजा हुई थी।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp