22 हजार डॉलर के लालच में 5 लाख की ठगी - Khulasa Online

22 हजार डॉलर के लालच में 5 लाख की ठगी

जयपुरजयपुर में ठगों ने दवाई कारोबारी से 22 हजार के यूएस डॉलर का लालच देकर 5 लाख रुपए ठग लिए। उसे एक थैली में डॉलर के बदले कचरा देकर चले गए। ठगी के बाद उसने मोबाइल नंबर भी बंद कर लिया। व्यापारी ने संजय सर्किल थाने में ठगी का मुकदमा दर्ज कराया है।

अमरदीप सिंह ने बताया कि उसकी वैशाली नगर में मेडिकल शॉप है। उसका भाई कमरजीत सिंह शॉप को संभालता है। 19 सितम्बर को उसकी दुकान पर एक युवक आया। युवक ने यूएस डॉलर दिखा कर बोला कि उसके मालिक की मौत हो गई है। मालिक की मौत होने के बाद घरवालों ने सारा सामान नौकरों को दे दिया है। उन्हें ये 22 हजार डॉलर भी दिए है।

युवक ने उसे कहा कि वह इन यूएस डॉलर का क्या करेगा। उसे पता नही है कि ये कैसे और कहां पर बदलेंगे। इनके बदले में कितने रुपए मिलेंगे। कमरजीत उसके झांसे में आ गया और बोला कि वह सारे डॉलर ले लेगा और इसके बदले में रुपए दे देगा। 21 सितम्बर की शाम को उसने चांदपोल चर्च के सामने डॉलर लेकर आने को बोला। वहां पर एक सफेद कार में युवक आए। उन्होंने यूएस डॉलर दिखा कर एक थैली में डॉल कर दे दिए। उसके बदले में कमलजीत ने 5 लाख रुपए दे दिए।

कमलजीत ने गाड़ी में बैठने के बाद जैसे ही थैली खोल कर देखी तो वह हैरान रह गया। थैली में डॉलर के बजाय कचरा भरा हुआ मिला था। कमलजीत ने कार से उतर देखा तो वह चले गए थे। तब उसने युवक को मोबाइल पर फोन किया तो नंबर भी बंद मिला था। उसने भाई अमरदीप सिंह को फोन कर बताया। तब उन्होंने संजय सकिल थाने में पहुंच कर मामला दर्ज कराया है।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp