आखिर कब रुकेगी शहर की चोरियां,पुलिस की गश्त हुई फेल, चार गलियों में चक्कर निकालकर करते है गश्त की डयूटी पूरी - Khulasa Online आखिर कब रुकेगी शहर की चोरियां,पुलिस की गश्त हुई फेल, चार गलियों में चक्कर निकालकर करते है गश्त की डयूटी पूरी - Khulasa Online

आखिर कब रुकेगी शहर की चोरियां,पुलिस की गश्त हुई फेल, चार गलियों में चक्कर निकालकर करते है गश्त की डयूटी पूरी

पुलिस सुस्त, चोर मस्त, जमकर मचा रहे है धम्माचौकड़ी
आखिर कब रुकेगी शहर की चोरियां,पुलिस की गश्त हुई फेल, चार गलियों में चक्कर निकालकर करते है गश्त की डयूटी पूरी
बीकानेर(शिव भादाणी) शहर में पिछले काफी समय चोर सक्रिय है आये दिन घरों व दुकानों में चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे है। शहर के प्रत्येक थाना इलाके में चोरों ने हाथ साफ किया है। पुलिस के संज्ञान में होने के बाद भी आज तक पुलिस इन चोरियों को रोकने में बिल्कुल नाकाम है। जो पुलिस शहर की सुरक्षा को लेकर बड़े बड़े दावे करती नजर आ रही थी वो इन चोरियों के मामले में बिल्कु ल बेबस नजर आ रही है। शहर के गंगाशहर, कोतवाली, जयनारायण व्यास कॉलोनी, नयाशहर, मुक्ताप्रसाद थाना इलाकों में सबसे ज्यादा चोरियों की घटना सामने आ रही है। थाने से थोडे ही दूर पर हाथ साफ मजे की बात है शहर का हद्दय स्थल कह जाने वाला कोटगेट जहां फड़बाजार में पुलिस का पोईट बना हुआ है थाना पास में है और चोर चोरी की घटना को अंजाम देकर उनके आगे से फरार हो जाता है। इसका मुख्य कारण है देर रात तक वाहनों पर घुमने वालों को पुलिस किसी से कोई पूछताछ नहीं करती है कौन कहां से आ रहा है और कहां जा रहा है इसकी कोई जानकारी नहीं है पता नहीं चलता इस भीड़ में कौन चोर है। पुलिस की सख्ती नहीं होने से अचानक चोरियों का सिलसिला बढ़ा है पुलिस बेबस नजर आ रही है।
शहरवासियों में घुसा डर
जिस तरह से शहर में पिछले काफी दिनों से चोरों ने आंतक मचाया है उससे शहरवासियों को डर घुस गया है कि कब चोर उनके घर में घुसकर वारदात को अंजाम दे देंवे। एक महिला संगीता ने बताया कि अब दिन ओर रात दोनों समय डर रहता है घर को बंद करके नहीं जा सकते है कब चोर अपना काम कर जावे। क्योकि चोर दिनदहाड़े चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे है।
मस्तमौला शहर रातभर चहल पहल के बाद भी चोर मचा रहे है धमाचौकड़ी
अगर देखा जाये तो बीकानेर शहर मस्त मौला शहर है ये रात को ही हर चीज उपलब्ध है शहर में पाटों पर बुजुर्ग व युवा वर्ग बैठकर बीकानेर से लेकर देश विदेश की चर्चा करते नजर आते है। लेकिन कोटगेट से नत्थुसर गेट व करमीसर रोड, जस्सूसर गेट इलाको,बीकाजी की टेकरी तक दुकान रात तीन बजे तक खुली रहती है। इन दुकानों पर देर रात तक बाहरी लोग चाय व अन्य खाने पीने की चीजे लेने व खाने आते है। लेकिन पता नहीं चलता कि इनमें चोर कौन है और कब आया और चल गया।पाटों पर बैठे बुजुर्ग पूछ लेते भाया कहां से आया कई बार तो पाटों पर बैठने वाले बुजुर्ग किसी भी युवा से पूछ लेते है कहां से आया भाया इससे उनमें भय रहता है कि कब पकड़ेजाये। लेकिन अब तो रात रात भर बाजार खुला रहता है। चोरियों बढऩे में सबसे ज्यादा इन दुकानों से ही मामले बढ़ रहे है।
पुलिस की सभी कोशिश राजनेताओं के धराशाही
पुलिस ने बीकानेर शहर की समस्याओं को दूर करने की लाख कोशिश कर ली लेकिन सभी कोशिश धराशाही हो गई। यह केराजनेता लगता है कि शहर की समस्या दूर नहीं हो तभी तो पुलिस रात को 12 बजे के बाद दुकानें बंद करवाने पहुंचती है और उधरसे एक फोन आता है ये हमारा आदमी है दो रुपये कमा रहा है कमाने दो नहीं फिर कही जुआ सट्टा में लिप्त होगा।
रात्रि चहल पहल से चोरी कम होगी अगर शहर में रात्रि की चहल पहल रहेगी तो चोरियों का ग्राफ कम होगा। चोर शहर की गलियों में मार्केट में वारदातों को अंजाम दे सकता है लेकिन घरो में नहीं दे सकता है।
शहर के इन इलाको से आते है लोग
अगर शहर में रात को खाने पीने की शौकिन धोबी तलाई, अम्बेडकर सर्किल, मुक्ता प्रसाद, गोपेश्वर बस्ती, मोहता की सराय, करमीरोड से रात को शहर में आते रहते है। पुलिस इनको नहीं पूछती कि आप कहां से आया और कहां जा रहा है।
ये दो दिन की चोरियां का हाल है जयनारायण व्यास कॉलोनी के एक घर से लाखों के जेवरात चोरी हो गई थी। मामले को लेकर कोटगेट थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस के अनुसार रानी बाजार के पंचमुखा हनुमान मंदिर के पास रहने वाले शिव गहलोत ने एफआईआर दी है। रिपोर्ट में बताया कि उसके ताऊ के घर पर देर रात तीन से चार बजे के बीच चोर घुसे। पलंग के नीचे एक संदूक रखा हुआ था, जिसे चोर उठाकरलेगए। संदूक में परिवार के कीमती जेवरात थे। संदूक में महिलाओं की रखड़ी व कान के लोंग के साथ ही कुछ अंगुठियां भी थी।इसके अलावा चांदी की पायल और चांदी के कड़े भी थे। कोटगेट पुलिस अब सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों का पता लगाने का प्रयास कर रही है। फिलहाल अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।यहां भी हुई चोरीइससे पहले जयनारायण व्यास कॉलोनी में शनिवार की रात चोरी की बड़ी घटना हुई। यहां अनिल जोशी के घर में चोरी हुई है।जोशी अपने परिवार के साथ हरिद्वार गए हुए थे और पीछे से चोर अंदर घुस गए। बाहर का ताला तोड़ा गया और अंदर रखे सोने-चांदी के जेवरात लेकर चले गए। चोरों ने काफी समय इस घर में बिताया।इससे पहले गंगाशहर थाने में संजय बोथरा के घर पर हुई चोरी में तीस लाख रुपए से अधिक का सामान चोरी हो गया। वहींनयाशहर थाना क्षेत्र में कैलाश जोशी के बंद घर में भी चोरी की वारदात हुई। गंगाशहर थाना में भी चोरी का एक मामला दर्ज हुआहै।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26