इस विभाग में 1902 पदों पर होगी भर्ती, वित्त विभाग से मिली स्वीकृति - Khulasa Online इस विभाग में 1902 पदों पर होगी भर्ती, वित्त विभाग से मिली स्वीकृति - Khulasa Online

इस विभाग में 1902 पदों पर होगी भर्ती, वित्त विभाग से मिली स्वीकृति

जयपुर। पशुपालन मंत्री लालचंद कटारिया ने बुधवार को विधानसभा में आश्वस्त किया कि अगले वर्ष में नई भर्तियां कर पशु चिकित्सा संस्थाओं के रिक्त पदों को भरा जाएगा. उन्होंने बताया कि वित विभाग द्वारा 1902 पदों पर भर्ती के लिए वित्तीय स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है.
कटारिया प्रश्नकाल में विधायकों द्वारा इस संबंध में पूछे गये पूरक प्रश्नों का जवाब दे रहे थे. उन्होंने बताया कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड को वर्ष 2018 में 1502 पदों के लिए तथा वर्ष 2020 में 400 पदों के लिए लिखा गया था. कुल 1902 पदों पर भर्ती के लिए वित विभाग द्वारा स्वीकृति भी प्राप्त हो गई है. उन्होंने बताया कि नियम 1977 में योग्यता के संबंध में कार्यवाही प्रक्रियाधीन होने के कारण भर्ती प्रक्रिया में विलम्ब हो रहा है. उन्होंने आश्वासन दिया कि कार्यवाही पूर्ण होते ही अगले वर्ष नई भर्ती कर रिक्त पदों को भरा जाएगा.
16 करोड़ कीमत की स्पाइनल मस्क्यूलर बीमारी की दवा का राज्यसभा में उठा मुद्दा
रिक्त पदों का पदवार विवरण सदन के पटल पर रखा:
इससे पहले विधायक सफिया जुबेर के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में कटारिया ने प्रदेश में पशुपालन को बढ़ावा देने हेतु सरकार द्वारा संचालित योजनाओं तथा विधानसभा क्षेत्र रामगढ़ की पशु चिकित्सा संस्थाओं में पशु चिकित्सा अधिकारियों/कर्मचारियों के रिक्त पदों का पदवार विवरण सदन के पटल पर रखा. उन्होंने बताया कि रिक्त पदों को कार्मिकों की उपलब्धता अनुसार भरा जाता है.

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26