कोलायत विधानसभा क्षेत्र की ईवीएम मतगणना के लिए लगाई जाएगी 12 टेबल, शेष विधानसभा क्षेत्रों के लिए रहेगी पूर्व नियोजित व्यवस्था - Khulasa Online कोलायत विधानसभा क्षेत्र की ईवीएम मतगणना के लिए लगाई जाएगी 12 टेबल, शेष विधानसभा क्षेत्रों के लिए रहेगी पूर्व नियोजित व्यवस्था - Khulasa Online

कोलायत विधानसभा क्षेत्र की ईवीएम मतगणना के लिए लगाई जाएगी 12 टेबल, शेष विधानसभा क्षेत्रों के लिए रहेगी पूर्व नियोजित व्यवस्था

खुलासा न्यूज, बीकानेर। विधानसभा आम चुनाव 2023 के तहत 3 दिसंबर को होने वाली मतगणना के लिए कोलायत विधानसभा क्षेत्र की ईवीएम मतगणना 12 टेबलों पर की जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल ने बताया कि कोलायत विधानसभा क्षेत्र के लिए ईवीएम मतगणना हेतु टेबलों की संख्या में एक की बढ़ोतरी की गई है। पहले इसके समान रूप से सभी विधानसभा क्षेत्रों की भांति यहां भी 11 टेबल ही लगाई गई थी। भारत निर्वाचन आयोग की अनुमति लेकर कोलायत विधानसभा क्षेत्र मतगणना में एक टेबल की बढ़ोतरी करते हुए अब 12 टेबलों पर गणना एक समय में होगी।

भगवती प्रसाद कलाल ने बताया कि अन्य विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतगणना टेबलों की संख्या पूर्व नियोजित 11-11 ही रहेगी। सभी विधानसभा क्षेत्रों के पोस्टल बैलट व ईटीपीबीएस गणना के लिए तीन टेबल अलग से लगाई जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतगणना के लिए प्रत्येक विधानसभा वार दो-दो मतगणना हॉल बनाए गए हैं, जहां उम्मीदवारों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में मतगणना संपादित करवाई जाएगी।

नई व्यवस्था के अनुरूप प्रत्याशी नियुक्त करें एजेंट

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि कोलायत विधानसभा क्षेत्र के सभी प्रत्याशी इस नई व्यवस्था के अनुरूप 12 टेबलों के हिसाब से अपने-अपने राजनीतिक एजेंट की नियुक्ति करते हुए तथा इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय को भी सूचित करें।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26