बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन में लावारिस हालत में मिली 10वीं क्लास की छात्रा , मोबाइल को लेकर हुआ था झगड़ा - Khulasa Online

बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन में लावारिस हालत में मिली 10वीं क्लास की छात्रा , मोबाइल को लेकर हुआ था झगड़ा

खुलासा न्यूज, बीकानेर। मोबाइल की बात को लेकर बड़ी बहन से झगड़ा होने पर 17 साल की नाबालिग किसी को बिना बताए दिल्ली से चूरू आ गई। रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार सुबह 4 बजे बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन में नाबालिग लावारिस हालत में बैठी मिली। रेलवे पुलिस बल (आरपीएफ) ने नाबालिग को कस्टडी में लेकर चाइल्ड हेल्पलाइन टीम को सूचना दी। आरपीएफ की सूचना पर चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम रेलवे पुलिस चौकी पहुंची और नाबालिग को कस्टडी में लिया।

चाइल्ड हेल्पलाइन की जिला समन्वयक रुकैया पठान ने बताया कि शुक्रवार सुबह सूचना मिली तो टीम के सदस्य पन्ने सिंह और महिला कार्यकर्ता भंवरी देवी को रेलवे स्टेशन भेजकर नाबालिग की कस्टडी ली और चाइल्ड हेल्पलाइन के ऑफिस लेकर आए। ऑफिस में काउंसलर वर्षा कंवर की ओर से नाबालिग से काउंसिलिंग की गई। नाबालिग ने बताया कि 10 मार्च को मोबाइल की बात को लेकर उसका बड़ी बहन से झगड़ा हो गया था। इससे नाराज होकर वह देर रात बीकानेर जाने वाली ट्रेन में बैठ गई थी। उसने ट्रेन की टिकट भी नहीं ली थी। नाबालिग ने बताया कि उसके माता-पिता उत्तर प्रदेश में रहते हैं। वह दिल्ली में अपनी दो बड़ी बहनों के साथ रहकर 10वीं क्लास में पढ़ाई करती है।

रुकैया पठान ने बताया कि नाबालिग से उसके परिजनों के मोबाइल नंबर लेकर सूचना दे दी गई। नाबालिग से काउंसिलिंग कर दोपहर में बाल कल्याण समिति में पेश किया गया, जहां से समिति ने नाबालिग को बालिका आश्रय गृह भेज दिया। परिजनों के आने पर नाबालिग को परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp