महात्मा गांधी अंग्रेजी स्कूलों में पांच हजार पदों के लिए 18 जून तक आवेदन - Khulasa Online महात्मा गांधी अंग्रेजी स्कूलों में पांच हजार पदों के लिए 18 जून तक आवेदन - Khulasa Online

महात्मा गांधी अंग्रेजी स्कूलों में पांच हजार पदों के लिए 18 जून तक आवेदन

बीकानेर. हाल ही में महात्मा गांधी अंग्रेजी स्कूलों में रूपांतरित किए गए 221 स्कूलों में प्रधानाचार्य से लेकर सहायक कर्मचारियों को लगाने के लिए पात्र शिक्षकों तथा कार्मिकों के आवेदन 18 जून तक शाला दर्पण पोर्टल पर स्टाफ लॉगिन से किए जा सकेंगे। प्रधानाचार्य पद के लिए आवेदन निदेशालय को तथा वरिष्ठ अध्यापकोंए वरिष्ठ शारीरिक शिक्षकों तथा वरिष्ठ सहायकों के आवेदन संबंधित संभागीय संयुक्त निदेशक को तथा तृतीय श्रेणी शिक्षकों, कनिष्ठ सहायकों, पुस्तकालय अध्यक्षों, कंप्यूटर अनुदेशकों, प्रयोगशाला सहायक तथा सहायक कर्मचारी अपने आवेदन संबंधित जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक मुख्यालय को शाला दर्पण पोर्टल से कर सकेंगे।

महात्मा गांधी अंग्रेजी स्कूलों में जाने के इच्छुक शिक्षकों को संबंधित पद की योग्यता के साथ.साथ अंग्रेजी संप्रेषण में दक्ष होना जरूरी होगाए जबकि पुस्तकालय अध्यक्षए प्रयोगशाला सहायकए कंप्यूटर अनुदेशक के लिए अंग्रेजी संप्रेषण में दक्ष कार्मिक को प्राथमिकता मिलेगी।

ऑनलाइन साक्षात्कार
पूर्व की तरह इस बार भी इन स्कूलों के लिए वाक इन इंटरव्यू ऑनलाइन ही आयोजित किए जाएंगेए जिनके लिए निदेशालय द्वारा कार्यक्रम घोषित किया जाएगा। इन साक्षात्कारों में 26 मई से 3 जून तक आयोजित हुए साक्षात्कारों में शामिल हुए ऐसे शिक्षक और कार्मिक भी शामिल हो सकेंगेए जिनका पूर्व में चयन नही हुआ है।

प्रधानाचार्य सहित 23 शिक्षक व कार्मिक लगेंगे
महात्मा गांधी अंग्रेजी स्कूलों में हर स्कूल में प्रधानाचार्य सहित कुल 23 कार्मिकों को लगाया जाएगा। इस तरह इन 221 स्कूलों में कुल 5083 शिक्षक और अन्य कार्मिकों को वॉक इन इंटरव्यू के माध्यम से लगाया जाएगा। विभाग द्वारा उन स्कूलों की सूची भी जारी की गई हैए जिनमें वॉक इन इंटरव्यू से पद भरे जाने हैं। यदि इनमें आवश्यक शिक्षक और कार्मिक नहीं मिलेंगेए तो फिर संस्था प्रधान अपने विद्यालय में रिक्त पदों को गेस्ट फैकल्टी से भर सकेंगे लेकिन उनके लिए कार्यक्रम निदेशालय द्वारा जारी किया जाएगा। इन स्कूलों में एक पद प्रधानाचार्यए 6 पद वरिष्ठ अध्यापक, 5 पद अध्यापक लेवल प्रथम, 2 पद अध्यापक लेवल द्वितीयए 3 पद सहायक कर्मचारी के अलावा वरिष्ठ सहायक, वरिष्ठ शारीरिक शिक्षक, कनिष्ठ सहायक, पुस्तकालय अध्यक्षए प्रयोगशाला सहायकए कंप्यूटर अनुदेशक के एक.एक पद के लिए साक्षात्कार होगा।

 

आवेदन 18 तकए साक्षात्कार 16 से
शिक्षा विभाग ने आवेदन तो 18 जून तक करने के आदेश जारी किए हैं और साक्षात्कार की तिथियां 16 से 20 जून तक दी गई हैंए ऐसे में 16 जून के बाद 18 जून तक आवेदन करने वाले शिक्षकों के साक्षात्कार कैसे होंगेए इसे लेकर असमंजस है।

 

 

 

 

 

 

 

 

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26